1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mayawati party bsp break bihar mla jama khan join nitish kumar party jdu bahujan samaj party account opened in vidhansabha after 15 years avh

Bihar News : 15 साल सफर के बाद विधानसभा पहुंचा था ‘हाथी’, अब JDU ने मायावती को दिया करारा झटका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar News
Bihar News
instagram

Bihar News : बिहार में नीतीश कुमार की कैबिनेट विस्तार से पहले मायावती की पार्टी बसपा में टूट हो गई है. बसपा (BSP) के एक मात्र विधायक जमा खान जदयू मेंं शामिल हो गए. माना जा रहा है कि जमा खान को नीतीश के नए मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. जमा खान बसपा से एक मात्र विधायक थे, वे चैनपुर विधानसभा से चुनाव जीते हैं.

बता दें कि बिहार में बसपा विधायक के पाला बदलने का काम पहले भी हो चुका है. बिहार में अंतिम बार 2005 में बसपा के टिकट से अमरेंद्र पांडेय चुनाव जीते थे, जो वर्तमान में जदयू विधायक हैं. वहीं बसपा 2010 और 2015 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत सकी. पार्टी के कुछ प्रत्याशी ही इन चुनावों में जमानत भी बचा पाए थे.

बसपा 2020 के विधानसभा चुनाव में ग्रैंड डेमोक्रेटिक एलायंस के साथ चुनावी मैदान में उतरी थी. जहां चैनपुर सीट पर उसके प्रत्याशी जमा खान विधानसभा पहुंचने मेंं सफल भी हुए. वहीं अब जमा खान बसपा छोड़कर पाला बदल लिए हैं और नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू मेन शामिल हो गए हैं.

मायावती के लिए झटका- जमा खान के जदयू में जाने से मायावती को करारा झटका लगा है. राजस्थान में भी बीते साल 6 विधायक सत्तारूढ़ दल कांग्रेस में शामिल हो गए. वहीं मध्यप्रदेश में भी बसपा के दो विधायक बागी रूख अख्तियार किए हुए हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें