1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. many zones of patna were left behind in online mutations dm gave strict instructions asj

ऑनलाइन म्यूटेशन में पीछे रह गये पटना के कई अंचल, डीएम ने दिये सख्त निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार सरकार
बिहार सरकार
फाइल

पटना. जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को एचआरएमएस ,ऑनलाइन म्यूटेशन ,जल जीवन हरियाली सहित कई अन्य बिंदुओं पर अधिकारियों के साथ हिंदी भवन सभागार में बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया.

इस दौरान हुई समीक्षा में निकल कर आया कि ऑनलाइन म्यूटेशन में पटना सदर, नौबतपुर, फुलवारी शरीफ, धनरूआ एवं दानापुर का प्रदर्शन खराब है. डीएम ने इन अंचलों को एक सप्ताह के अंदर लंबित मामलों के निष्पादन का निर्देश दिया है.

बैठक में प्राथमिक, मध्य एवं हाइ स्कूल की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने संबंधी विस्तृत रिपोर्ट प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को संयुक्त रूप से 14 मार्च तक प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.

डीएम ने कार्यालय के कर्मियों की इंट्री मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस ) पोर्टल पर 15 मार्च तक सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय कार्यालयों के तहत प्रखंड कार्यालय ,अंचल कार्यालय ,सीडीपीओ कार्यालय, तथा एसडीओ कार्यालय के कर्मियों की प्रविष्टि एचआरएमएस पोर्टल पर किया जाना है.

उन्होंने इस कार्य को प्राथमिकता देते हुए कर्मियों की पोर्टल पर इंट्री कराने को कहा. बैठक में डीएम ने शिक्षा विभाग ,स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग को विशेष अभियान चलाकर पूरा करने का निर्देश दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें