1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. male mlas protest outside bihar legislative assembly said poor school children get mobile otherwise how will they read online rdy

बिहार विधान के बाहर माले विधायकों का प्रदर्शन, कहा- गरीब स्कूली बच्चों को मिले मोबाइल, वरना कैसे पढ़ेंगे वह ऑनलाइन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार विधान में भाकपा-माले विधायक
बिहार विधान में भाकपा-माले विधायक
सोशल मीडिया

पटना. बिहार विधान सभा परिसर के बाहर शुक्रवार को भाकपा-माले विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया. विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई के लिए गरीब स्कूली बच्चों को भी सरकार स्मार्ट फोन दें, ताकि वह ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें. कोरोना काल में पढ़ाई पूरी तरह से ऑनलाइन हो गया है.

ऐसे में बच्चों की पढ़ाई कैसे होगी. विधायकों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि राज्य सरकार गरीबों की झोपड़ियों को तोड़ रही है. इस संबंध में बार-बार सवाल उठाने पर भी सरकार कोई जवाब नहीं दे रही है. सरकार गरीबी हटाने की जगह गरीबों को हटाने में विश्वास रखती है. प्रदर्शन कर रहे विधायकों ने एक बार फिर युवाओं के रोजगार के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है.

सबको शिक्षा, सबको रोजगार,नहीं तो करेंगे चक्का जाम

बिहार विधान सभा के बाहर गुरुवार को राजद विधायकों ने सबको शिक्षा और सबको रोजगार देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. विधायकों ने परिसर पॉर्टिकों में सत्र शुरू होने से पूर्व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

विधायकों ने खुल कर कहा है कि जब तक सरकार सबको शिक्षा और रोजगार नहीं देती. हम इसी तरह से युवाओं की मांग को सदन में रखेंगे. इसके बाद भी सरकार रोजगार को लेकर कोई सार्थक पहल नहीं करेगी, तो हम आने वाले समय में सड़क पर उतरेंगे और चक्का जाम करेंगे.

सदन के भीतर सरकार से हम लगातार रोजगार के सवाल पर जवाब मांग रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार कोई जवाब नहीं देती है.विधायकों ने हाथों में मांगों की तख्ती लेकर प्रर्दशन किया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें