1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. male and female doctors who came for interview in aiims arrested with alcohol

कार्रवाई: 147 जगहों पर छापेमारी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर-डॉक्टर समेत 110 धराये, 100 से अधिक केस हुए दर्ज

Bihar News गिरफ्तार आरोपितों में रोहित कुमार गुप्ता हैदराबाद में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, अनिल कुमार नयी दिल्ली में, बिनित जायसवाल कोलकाता में, आनंद कुमार मंडल कोलकाता में, कंचन कुमार सेन नयी दिल्ली में विकास कुमार मुंबई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. ये सभी नामी-गिरामी कंपनियों में पोस्टेड हैं.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
147 जगहों पर छापेमारी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर-डॉक्टर समेत 110 धराये
147 जगहों पर छापेमारी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर-डॉक्टर समेत 110 धराये
प्रभात खबर

पटना. शराब के खिलाफ पुलिस की छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया है. होटल, मुसहरी, गुमटी, बाइक चेकिंग समेत अन्य जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल छापेमारी कर रही है. बीते 48 घंटों के अंदर पटना पुलिस ने 110 से अधिक लोगों को शराब मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. वहीं शहरी व ग्रामीणों इलाकों को मिलाकर 147 से अधिक जगहों पर छापेमारी की गयी, जो देर रात तक चली. शराबबंदी मामले में 100 अधिक केस दर्ज किये जा चुके हैं.

अबतक पकड़े गये लोगों में कई होटल मालिक, मैनेजर, डिलिवरी ब्वॉय, इंजीनियर, डॉक्टर, सरकारी कर्मी व नशेरी शामिल है. यह पूरी कार्रवाई एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा के निर्देश पर की गयी. नामी-गिरामी कंपनी के इंजीनियर गिरफ्तार : कंकड़बाग थाना क्षेत्र के आरएन सिंह मोड़ स्थित होटल फॉरच्यून में पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी कंपनियों में काम करने वाले छह सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को गिरफ्तार किया है. सभी पटना अपने इंजीनियर दोस्त के शादी समारोह में शामिल होने आये थे और होटल बुक कर शराब पार्टी कर रहे थे.

थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह ने बताया कि होटल फॉरच्यून के बगल के होटल में छापेमारी कर रहे थे. इसके बाद जब होटल फॉरच्यून में छापेमारी की गयी तो उसमें कमरा नंबर 204 में छह लोग सोडा में शराब मिलाकर पीते हुए गिरफ्तार किये गये. इनमें 4 सॉफ्टवेयर इंजीनियर कोलकाता के रहने वाले हैं. जबकि, पांचवां बेगूसराय का और छठा गया का रहने वाला है. गिरफ्तार आरोपितों में रोहित कुमार गुप्ता हैदराबाद में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, अनिल कुमार नयी दिल्ली में, बिनित जायसवाल कोलकाता में, आनंद कुमार मंडल कोलकाता में, कंचन कुमार सेन नयी दिल्ली में विकास कुमार मुंबई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. ये सभी नामी-गिरामी कंपनियों में पोस्टेड हैं.

एम्स में इंटरव्यू देने आये महिला व पुरुष डॉक्टर शराब के साथ गिरफ्तार

कोतवाली थाना पुलिस ने भी अपने इलाके के नौ होटलों की जांच की. इसमें डाकबंगला चौराहा के होटल जिंजर के कमरा नंबर 506 को चेक किया गया. इसमें भागलपुर के रहने वाले डॉक्टर शैलेन्द्र शेखर रांची की रहने वाली महिला डॉक्टर मित्र के साथ रुके हुए थे. महिला मित्र महाराष्ट्र में पोस्टेड हैं. दोनों पटना एम्स में इंटरव्यू देने आये थे. लेकिन, इस छापेमारी के दौरान डॉक्टर शैलेंद्र शेखर के पास से ब्रांडेड विदेशी शराब से भरी एक बोतल मिल गयी. इसके बाद पुलिस ने शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया. थानेदार सुनील सिंह के अनुसार दोनों में से किसी ने शराब नहीं पी थी.

जिस वक्त पुलिस ने छापेमारी की उसी दौरान पुलिस से बचकर कमरे से पुरुष डॉक्टर निकल गया था. इसके बाद पुलिस ने महिला डॉक्टर से फोन कर उसे बुलाने की बात कही. पुलिस ने कहा कि महिला को जेल भेज दिया जायेगा और आप भी जेल जायेंगे. काफी बातचीत के बाद डॉक्टर कमरे में आया, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. शनिवार को शहरी व ग्रामीण थाना क्षेत्रों में कुल 68 जगहों पर छापेमारी की गयी है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार 15 लोग गिरफ्तार किये गये हैं. हालांकि देर रात तक 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के अनुसार सभी गिरफ्तार इंजीनियर बाहर से शराब लेकर आये थे. होटल में बुकिंग कराने के दौरान सभी ने कहा था कि दोस्त की शादी है रेस्ट करने आये हैं फिर चले जायेंगे. शराब नहीं है, लेकिन इसके बावजूद कमरे में घुसते ही शराब पार्टी शुरू हो गयी और उसी वक्त पुलिस पहुंच गयी. थानाध्यक्ष ने बताया कि कंकड़बाग में ही अपने इंजीनियर दोस्त की शादी में सभी शामिल होने आये थे.

वहीं दूसरी ओर पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में ही पोस्टल पार्क से बीएसएनएल कर्मी संतोष कुमार के घर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी 155 पीस 180 ml के विदेशी शराब को बरामद किया है. बीएसएनएल कर्मी व मकान मालिक संतोष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. संतोष ने बताया कि यह कमरा मनोज कुमार नाम का युवक को किराये पर दिया था. मनोज कुमार डिस का काम करता है और बीएसएनएल कर्मी के किराये के मकान से चोरी छिपे शराब की तस्करी करता है

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें