1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lpg subsidy price lpg gas price is hike but consumers bank account not deliver to subsidy rate know bihar and jharkhand gas price avh

LPG Subsidy : क्या आपके एकाउंट में भी आ रही है एलपीजी गैस की पुरानी सब्सिडी? जानिए कारण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
LPG Subsidy Latest Update
LPG Subsidy Latest Update
TWITTER

LPG Cylinder Price : बिहार के लगभग 1.48 करोड़ एलपीजी ग्राहक पिछले दो सप्ताह से दिसंबर माह की सब्सिडी को लेकर एजेंसी के चक्कर लगा रहे हैं. हालांकि एजेंसी के प्रबंधक भी सब्सिडी राशि को लेकर सही-सही जवाब नहीं दे पा रहे. इसके कारण आये दिन एजेंसी के प्रबंधक और ग्राहकों में वाद-विवाद हो रहा है. ग्राहकों का कहना है कि एलपीजी सिलिंडर की कीमत दिसंबर माह में 100 रुपये बढ़ गयी, लेकिन अब भी पुरानी सब्सिडी ही मिल रही है.

इंडेन गैस एजेंसी के एक प्रबंधक ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि सरकार दिसंबर माह में 100 रुपये दाम बढ़ा चुकी है. लेकिन अब तक सरकार सब्सिडी राशि को रिफ्रेश नहीं की है. ग्राहकों को अभी भी पुरानी सब्सिडी 79 रुपये ही पहुंच रही है. बढ़ी हुई सब्सिडी राशि की जानकारी के लिए हर दिन सौ से अधिक ग्राहक पहुंच रहे हैं.

बिहार एलपीजी वितरक संघ के अध्यक्ष डा. रामनरेश सिन्हा ने बताया कि अगर बढ़ी सब्सिडी राशि देना होता तो सरकार अब तक ग्राहकों के खाते में भेज चुकी होती. सरकार नये साल में ग्राहकों को सब्सिडी दे सकती है. फिलहाल 79 रुपये सब्सिडी के रूप में ग्राहकों को दिया जा रहा है. इसे लेकर ग्राहकों में काफी गुस्सा है. वहीं, दूसरी ओर सार्वजनिक तेल कंपनियों के अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया.

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें