1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lockdown in bihar till may 15 cm nitish kumar gave information on tweet bihar news latest live updates daily asj

Lockdown In Bihar : बिहार में 15 मई तक के लिए लगा लॉकडाउन, नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लॉकडाउन.
लॉकडाउन.
फाइल फोटो.

पटना. कोरोना के बढ़ते फैलाव को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार बिहार में 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाने का एलान कर दिया है. उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर यह एलान करते हुए लिखा है कि बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन की अधिसूचना शाम तक जारी हो सकती है.

नीतीश ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया गया है.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. आइएमए जैसी संगठनों ने भी कारोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार से लॉकडाउन लगाने की मांग की थी.

जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के तहत बिहार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे, सिर्फ आवश्यक सेवाओं के कार्यालय खुलेंगे. आवश्यक खाद्य सामग्री फल, सब्जी, दूध, पीडीएस की दुकानें सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक ही खुलेंगे. सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक पैदल चलना पूर्णता प्रतिबंधित कर दिया गया है. विवाह में 50 आदमी से ज्यादा के अनुमति नहीं होगी. विवाह की तिथि से 3 दिन पहले थाने को सूचित करना पड़ेगा. सभी जिलों में सामुदायिक किचन स्थापित करने का भी निर्देश जिलाधिकारी को दिया गया है.

नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
ट्वीटर

सोमवार को पटना हाईकोर्ट ने भी सरकार से पूछा था कि आखिर बिहार सरकार के पास लॉकडाउन को लेकर क्या एक्शन प्लान है? सरकार को आज ही कोर्ट में इसकी पूरी जानकारी देनी है. इन परिस्थियों के बीच लॉकडाउन पर फैसला लेने की घोषण एक संभावित कदम ही कहा जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें