1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. liquor factory caught in patna jethuli was making tetra pack by keeping straw in the hut rdy

Bihar News: पटना के जेठुली में पकड़ा गया शराब बनाने का कारखाना, झोपड़ी में भूसा रख बना रहा था टेट्रा पैक

पटना के जेठुली में भूसा रखने वाली एक झोंपड़ी में शराब का टेट्रा पैक भी बनाया जा रहा था. इसके अलावे रॉयल प्लेयर व्हिस्की भी बन रही थी. इसका खुलासा उस समय हुआ जब उत्पाद विभाग की टीम ने की. शराब बनाने वाले लोगों को छापेमारी की भनक लग गयी थी और सभी वहां से फरार हो गये थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शराब का ट्रेटा पैक बनाने के लिए रखे गये रैपर.
शराब का ट्रेटा पैक बनाने के लिए रखे गये रैपर.
प्रभात खबर

पटना. लोग यह समझते हैं कि शराब की टेट्रा पैक को बिहार के बाहर से तस्कर लाते हैं और वह ऑरिजनल होता है. लेकिन, ऐसा नहीं है. पटना जिले के नदी थाना क्षेत्र के जेठुली में भूसा रखने वाली एक झोंपड़ी में शराब का टेट्रा पैक भी बनाया जा रहा था. इसके अलावे रॉयल प्लेयर व्हिस्की भी बन रही थी. इसका खुलासा उस समय हुआ जब उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर छापेमारी की और टेट्रा पैक और शराब की बोतल बनाने के काम में लायी जाने वाली पंचिंग मशीन, बोतल, रैपर आदि बरामद कर लिया गया. यहां लाखों रुपये के रॉयल प्लेयर कंपनी की व्हिस्की, एट पीएम कंपनी की टेट्रा पैक और स्पिरिट बरामद की गयी. हालांकि जेठुली का सरगना बोक्का राय फरार होने में सफल रहा. इसने किसी अन्य की परती जमीन को भूसा रखने के लिए लिया था. जहां शराब बना रहा था.

स्पिरिट से बनायी जा रही थी शराब

उत्पाद विभाग की टीम ने जब छापेमारी की तो उस समय झोपड़ी में कोई नहीं था. शराब बनाने वाले लोगों को छापेमारी की भनक लग गयी थी और सभी वहां से फरार हो गये थे. लेकिन हड़बड़ी में शराब की बोतल और टेट्रा पैक वहीं छोड़ना पड़ा. उत्पाद विभाग की टीम ने पाया कि स्पिरिट के माध्यम से शराब को बना कर उसे टेट्रा पैक के रैपर में रखा जाता था और फिर पंचिंग मशीन से सील कर दिया जाता था. इसके कारण वह देखने में एकदम ऑरिजनल लग रही थी.

कंकड़बाग बिजली ऑफिस में शराब पीते ऑपरेटर व मिस्त्री गिरफ्तार

पटना. पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के बिजली ऑफिस में शराब पीते कंप्यूटर ऑपरेटर और बिजली मिस्त्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि दोनों लोग कार्यालय में ही बैठकर शराब पी रहे हैं. पुलिस ने जब छापेमारी की तो बिजली ऑफिस में बैठकर शराब पीते हुए दोनों को पकड़ लिया गया. मौके से टेट्रा पैक विदेशी शराब भी बरामद हुई है. गिरफ्तार आरोपितों में कंप्यूटर ऑपरेटर नील कमल और बिजली मिस्त्री आदित्य कुमार शामिल है.

शराब बेचने वाले सात लोगों को किया गिरफ्तार

दीघा थाने की पुलिस ने देसी शराब बेचने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया है. शनिवार को गिरफ्तार सातों अपराधियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर दो जगहों पर छापेमारी की गयी, जिसमें चार लोगों को शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने छापेमारी कर बिंद टोली और अटल पथ मुसहरी से चार लोगों पकड़ा गया. चारों के पास से डेढ़ सौ लीटर देसी शराब भी बरामद की है. वहीं शनिवार को तीन लोगों को रेलवे गुमटी स्थित शराब मामले में गिरफ्तार किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें