1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. less than 10 patients coming to labs to get corona tested less than 100 cases in patna for the sixth consecutive day asj

कोरोना की जांच कराने लैबों में आ रहे 10 से कम मरीज, पटना में लगातार छठे दिन 100 से कम केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
फाइल

पटना. राजधानी पटना के प्रमुख डेडीकेटेड कोविड अस्पतालों में करीब 45 प्रतिशत आइसीयू बेड खाली हो गये हैं. इन अस्पतालों में कुल 172 आइसीयू बेड हैं जिसमें 74 आइसीयू बेड गुरुवार को रिक्त थे. राजधानी के डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों के कोविड बेड की जारी अपडेट में बताया गया है कि पीएमसीएच में 25 आइसीयू बेड है जिसमें 22 बेड खाली हो गया है.

इसी प्रकार से एनएमसीएच में आइसीयू के 36 बेड में से 24 बेड खाली है. एम्स पटना के 60 आइसीयू बेड में 20 बेड जबकि आइजीआइएमएस के 60 आइसीयू बेड में भी 20 बेड खाली है. इसी प्रकार से बिहटा मेडिकल कॉलेज में 16 आइसीयू बेड में 10 बेड रिक्त है.

सभी लैबों से मिल रहे सिंगल डिजिट में पाॅजिटिव मरीज : कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो है. एक समय में जिन लैबों में सैकड़ों की संख्या में कोरोना मरीज मिलते थे, अब वहां 10 से भी कम यानी सिंगल डिजिट में पाॅजिटिव केस मिल रहे हैं. बुधवार सुबह तक 24 घंटों के दौरान जिले के किसी भी कोरोना जांच लैब में सात से अधिक पाॅजिटिव केस नहीं मिले हैं.

एक्सपर्ट इसे कोरोना कंट्रोल की दिशा में बेहतर कामयाबी मान रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह आठ बजे तक पटना एम्स के लैब में पांच, विभिन्न जगहों पर हुए एंटीजन टेस्ट में दो, आइजीआइएमएस के लैब में सात, इंदिरा डायग्नोस्टिक सेंटर में तीन, लाल पैथ लैब में सात कोरोना पाॅजिटिव केस मिले थे.

इसी तरह अंक्यूस्ट प्राइवेट लैब में पांच, पैथकाइंड डायग्नोस्टिक में छह, पीएमसीएच में तीन, आरएमआरआइ में छह, सरल पैथ लैब में सात, थायरोकेयर डायग्नोस्टिक सेंटर में एक कोरोना पाॅजिटिव केस मिले थे. कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार था कि जिले के सभी लैबों में 10 से कम केस मिले.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें