1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. law minister said agneepath scheme not come back victory up lok sabha is approved

Video अग्निपथ पर सियासतः कांग्रेस-लेफ्ट-आरजेडी का प्रदर्शन, कानून मंत्री बोले नहीं होगा केस वापस

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा चुनाव में मिली जीत ने यह साबित कर दिया कि जनता अग्निपथ के पक्ष में है. हमारी पार्टी ने वहां बड़ी जीत हासिल की. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि ऐसा क्यों है कि बिहार हिंसक विरोधों की चपेट में है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में अग्निपथ पर सियासत
बिहार में अग्निपथ पर सियासत
प्रभात खबर

अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर बिहार विधानमंडल मॉनसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को भी हंगामा हुआ.विधान परिषद में अग्निपथ योजना पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने आपत्ति जताते हुए इसको देश के लिए ठीक नहीं बताया. हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस स्कीम को वापस नहीं लेंगे. बावजूद इसके हम अन्तिम समय तक इसका विरोध करते रहेंगे. इधर, भाजपा कोटे से कानून मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि अग्निपथ योजना को वापस नहीं लिया जायेगा. साथ ही जिन लोगोंपर भी एफआईआर दर्ज किया गया है वह भी वापस नहीं लिया जायेगा. उन्होंने निराशा जताते हुए कहा कि कई देशों में सशस्त्र बलों के निचले रैंकों में संविदा भर्ती की प्रणाली को अपनाया गया है. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर के लोकसभा चुनाव में मिली जीत ने यह साबित कर दिया कि जनता अग्निपथ के पथ में है. हमारी पार्टी ने वहां बड़ी जीत हासिल की.

बिहार विधानमंडल सत्र की शुरुआत हुयी हंगामे के साथ

मंत्री प्रमोद कुमार ने सवाल करते हुए कहा कि ऐसा क्यों है कि बिहार हिंसक विरोधों की चपेट में है, जबकि कई अन्य राज्य जहां आबादी का एक बड़ा हिस्सा सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए है वे इस तरह की हिंसा से अछूते रहे हैं? बतादे कि आज बिहार विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन था. आज सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई. कांग्रेस विधायकों ने सदन शुरू होने से पहले अग्निपथ योजना का विरोध शुरू कर दिया. कांग्रेस विधायक के हाथों में पोस्टर लिए सदन के बाहर हंगामा कर अग्निपथ योजना को वापस करने की मांग करने लगे. कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने एक पोस्टर दिखाते हुए कहा कि जो देश के लिए जान कुर्बान करने के लिए तैयार है उन्हें मोदी सरकार गद्दार साबित कर रही है.

अग्निपथ योजना वापस नहीं ली जाती, तबतक आंदोलन जारी रहेगा

भाकपा माले विधायक ने कहा कि जब तक योजना वापस नहीं ली जाती आंदोलन जारी रहेगा. हमारी मांग है कि विधानसभा में भी प्रस्ताव बना कर इसे पारित किया जाए. वहीं कानून मंत्री प्रमोद कुमार ने साफ कहा है कि अग्निपथ कानून वापस नहीं होगा. आज विधान सभा में तमाम विपक्षी दल अग्निपथ कानून वापसी के मांग के लिए हंगामा किया और सदन को नहीं चलने दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें