1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. latest news shivdeep lande reached bihar entrusted the responsibility of dig administration rjs

शिवदीप लांडे को सौंपी गई जिम्मेदारी,जानिए किस विभाग की मिली कमान

पांच साल बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) बिहार में डीआईजी (प्रशासन) की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शिवदीप लांडे.
शिवदीप लांडे.
फाइल

पटना. पांच साल बाद केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) बिहार में डीआईजी (प्रशासन) की जिम्मेदारी सौंपी गई है. शिवदीप लांडे को डीआईजी (प्रशासन) की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है. शिवदीप लांडे तत्काल डीआईजी प्रशासन के पद पर रहेंगे जब तक राज्य सरकार इनका पदस्थापन नहीं करती है. वे बीते बुधवार को ही पुलिस मुख्यालय में अपना योगदान दिया था.

पटना आते ही भड़क गए थे सिंघम

फ्लाइट लेट होने की वजह से शिवदीप लांडे लेट से पटना पहुंचे. इसपर वे भड़क गए. स्पाइस जेट एयरलाइंस के ढीलशील रवैये पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी. साथ ही बिहारियों को लेकर सवाल भी उठाया. मूलतः महाराष्ट्र के रहने वाले आईपीएस शिवदीप लांडे ने सोशल मीडिया पर लिखा- "स्पाइस जेट फ्लाइट (फ्लाइट नं- SG923, मुंबई से पटना) की दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक व्यवस्था को आज मैंने करीब से महसूस किया. मेरी फ्लाइट आज दोपहर 2:55 प्रस्थान करना था. इसी कारण सभी यात्रियों को फ्लाइट के अंदर 2:10 में ही बैठा दिया गया. फिर 3:20 तक फ्लाइट यूं ही अपने स्थान पर खड़ी रही और फिर अचानक से 3:29 पर मोबाइल पर एसएमएस द्वारा ये जानकारी मिलती है कि ये फ्लाइट अब 4:30 पर उड़ान भरेगी.

बिना किसी उद्घोषणा के आप इतने बिहारी यात्रियों को यूं एक बंद डिब्बे में कैसे कैद कर सकते हैं? क्या ऐसा आप अन्य राज्यों के यात्रियों के संग कर सकते हैं? जब हम कुछ बिहारियों ने अपनी आवाज उठाई तब आखिरकार एयरलाइंस मैनेजमेंट को फ्लाइट को पटना के लिए उड़ान भरनी पड़ी. अखिर में उन्होंने लिखा कि अब मैं 'हमार बिहार ' की धरती पर सेवा देने आ चुका हूं." बताते चलें कि 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे बीते मंगलवार को पटना पहुंचे थे. मुंबई में अपनी सेवा देने बाद सिंघम के नाम से चर्चित आईपीएस अधिकारी के बिहार आने को लेकर कई दिनों से चर्चा हो रही थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें