1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. latest news delhi ncr update news darbhanga latest news parcel blast nia team took terrorists imranand nasir on remand from patna to delhi latest news

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट: पटना से आतंकी नासिर और इमरान को दिल्ली ले गई NIA

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दरभंगा पार्सल ब्लास्ट का आरोपी
दरभंगा पार्सल ब्लास्ट का आरोपी
सोशल मीडिया

पटना. दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार आतंकी इमरान और नासिर को एनआईए की टीम रविवार को अपने साथ पटना से दिल्ली लेकर चली गई. सोमवार को दोनों से एनआईए की टीम फिर से पूछताछ करेगी. इससे पहले रविवार की सुबह पटना में एटीएस के चिकित्सा पदाधिकारी ने दोनों को यात्रा करने की मंजूरी दी थी.

बताते चलें कि शुक्रवार को इमरान और नासिर को पटना स्थित एनआईए की कोर्ट में पेश किया गया था. पेशी के दौरान एनआईए के वकील मनोज कुमार ने अदालत से नासिर और इमरान को एक बार फिर से 10 दिन की रिमांड मांगी थी. जिसपर विचार करने के बाद कोर्ट ने दोनों आरोपियों इमरान और नासिर को 8 दिन के रिमांड पर 16 जुलाई तक के लिये एनआईए को सौंप दिया.

आतंकी इमरान मलिक और मोहम्मद नासिर भाई हैं. इन दोनों को हैदराबाद में एनआईए की टीम ने 30 जून को गिरफ्तार किया था. उसके बाद पहली बार 2 जुलाई को पटना स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया गया था. पेशी के दौरान एनआईए की वकील छाया मिश्रा ने इन दोनों को दस दिनों की रिमांड की मांग कोर्ट से की थी. मगर उस वक़्त कोर्ट ने महज 7 दिन का रिमांड ग्रांड किया था. पिछली बार भी रिमांड मिलने के बाद एनआईए ने इन दोनों को अपने साथ दिल्ली ले गई थी और फिर 8 जुलाई की शाम दिल्ली से पटना रिमांड अवधि खत्म होने से पूर्व पेशी के लिये अपने साथ पटना लेकर आई थी.

नासिर पाकिस्तान में बैठा लश्कर के हैंडलर इकबाल काना के लगातार संपर्क में रहता है. नासिर और इमरान इकबाल काना का मौसेरा भाई बताया जा रहा है. नसिर 2012 से लेकर अबतक तीन बार पाकिस्तान जा चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें