1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav party rjd attack nitish kumar cm bihar jdu new president umesh kushwaha blame rlsp leader killing avh

RJD ने नीतीश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- एक हत्यारोपी और भ्रष्टाचारी उमेश कुशवाहा को बना दिया JDU प्रदेश अध्यक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमेश कुशवाहा
उमेश कुशवाहा
सोशल मीडिया

Bihar News : बिहार में मकर संक्रांति से पहले नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. पार्टी ने बिहार में कुशवाहा बिरादरी से आने वाले उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. बिहार चुनाव में खराब परफॉर्मेंस के बाद जेडीयू का यह बड़ा एक्शन प्लान माना जा रहा है. वहीं, लालू यादव की पार्टी राजद ने कुशवाहा के अध्यक्ष बनाए जाने पर निशाना साधा है.

उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर लालू यादव (Lalu yadav) की पार्टी राजद ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. राजद ने ट्वीट कर कहा है कि RLSP नेता मनीष सहनी के हत्यारोपी उमेश कुशवाहा (Umesh kushwaha) को JDU का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है! अफसरशाही से सुनियोजित भ्रष्टाचार के जनक को JDU का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है! इनसे पहले वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष पर भी हत्या का आरोप था! JDU BJP में आगे बढ़ने के लिए हत्या, भ्रष्टाचार ज़रूरी है!

कौन था मनीष सहनी- मनीष सहनी वैशाली में रालोसपा के कद्दावर नेता थे. 2018 मेन उनकी हत्या हो गई थी. इस मामले में राज्य में जमकर बवाल मचा था. इस घटना में तत्कालीन महनार विधायक पर भी आरोप लगा था. हालांकि पुलिस ने उन्हें साक्ष्य के अभाव में फौरी तौर पर क्लीन चिट दे दिया था.

बता दें कि उमेश कुशवाहा के अध्यक्ष बनने पर राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि बैठक के दौरान निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी के बीमारी का हवाला देते हुये अध्यक्ष पद से मुक्त होने की इच्छा जाहिर की. साथ ही नौजवान उमेश कुशवाहा का नाम प्रस्तावित किया.

उन्होंने बताया कि दो दिनाें तक चली बैठक में यह निर्णय हुआ है कि पार्टी एनडीए के साथ मजबूती से रहेगी. विधानसभा चुनाव में पार्टी की सीटें कम हुईं, लेकिन जनाधार कम नहीं हुआ है. ऐसे में एनडीए को मजबूत कर आगे बढ़ेंगे. इसके साथ ही यह निर्णय हुआ कि सात निश्चय पार्ट-2 (Saat nishchay) को लागू कर सशक्त राज्य बनाने में पार्टी सहयोग करेगी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें