1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav family stayed away from voting out of 4 only one member tejashwi yadav cast his vote asj

Bihar MLC Election: लालू यादव के परिवार में थे चार वोटर, सिर्फ एक ने डाला वोट, कई नेता रहे बूथ से दूर

दिलचस्प बात ये रही कि मीसा, राबड़ी औऱ तेजस्वी ही नहीं बल्कि राजद के कई औऱ प्रमुख नेताओं ने एमएलसी चुनाव का नोटिस नहीं लिया. राजद के सांसद मनोज झा, एडी सिंह भी वोट डालने नहीं पहुंचे. वैसे तेजस्वी ने इस चुनाव में न सिर्फ चुन चुन कर उम्मीदवार तय किये, बल्कि उनके प्रचार के लिए भी सारी ताकत झोंक दी थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू यादव का परिवार
लालू यादव का परिवार
FIle

पटना. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए हुए मतदान में आज 98 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सबसे अधिक सीटों पर राजद के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार में कुल चार मतदाता हैं. स्थानीय निकाय कोटे से हो रहे इस चुनाव में कहने को तो राजद ने पूरी ताकत झोंक दी है, लेकिन आज हुए मतदान में लालू यादव का परिवार ही मतदान केंद्रों से नदारद रहा.

तेजस्वी यादव ने किया मतदान

तेजस्वी यादव अकेले सदस्य रहे जिसने आज मतदान किया है. शेष कोई सदस्य मतदान केंद्र तक नहीं पहुंचा. तेजस्वी यादव अपने ही घर के तीन वोटरों को बूथ तक नहीं ला पाये. तेजस्वी अपनी मां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बड़े भाई तेज प्रताप और बहन मीसा भारती का वोट अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को नहीं दिला पाये. वैसे तेजस्वी ने इस चुनाव में न सिर्फ चुन चुन कर उम्मीदवार तय किये, बल्कि उनके प्रचार के लिए भी सारी ताकत झोंक दी थी. इसके बावजूद दीया तले अंधेरा रह गया.

मनोज झा ने भी नहीं डाला वोट

उनके परिवार ने ही इस चुनाव का कोई नोटिस नहीं लिया. उनके आग्रह पर कोई ध्यान नहीं दिया. बूथ तक न राबड़ी देवी आयीं, न तेज प्रताप और न ही मीसा. दिलचस्प बात ये भी रही कि मीसा, राबड़ी औऱ तेजस्वी ही नहीं बल्कि राजद के कई औऱ प्रमुख नेताओं ने एमएलसी चुनाव का नोटिस नहीं लिया. राजद के सांसद मनोज झा, एडी सिंह भी वोट डालने नहीं पहुंचे.

मीसा, राबड़ी और तेज प्रताप हैं वोटर

स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद चुनाव में पंचायती राज और नगर निकाय के लिए चुने गये जन प्रतिनिधि वोटर होते हैं, लेकिन उनके साथ विधायक, विधान पार्षद औऱ सांसदों भी इस चुनाव के वोटर होते हैं. लालू-राबड़ी फैमिली में मीसा भारती सांसद हैं. राबड़ी देवी विधान पार्षद तो तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव विधायक हैं.

तेजस्वी ने किया जीत का दावा

ये चारों विधान परिषद चुनाव में वोटर थे, लेकिन आज जब वोटिंग हुई तो राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजप्रताप यादव ने वोट ही नहीं दिया. एमएलसी चुनाव में सिर्फ तेजस्वी यादव वोट डालने गये. तेजस्वी अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर में वोट डालने गये थे. उन्होंने अपने प्रत्याशियों की जीत का भी दावा किया. तेजस्वी ने कहा कि राजद के ज्यादातर उम्मीदवार जीत रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें