1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu prasad yadav will not come out of jail before bihar election result rjd tejashwi yadav will have to celebrate his birthday alone ahead bihar chunav 2020 upl

Lalu Yadav News: बिहार चुनाव परिणाम से पहले जेल से बाहर नहीं आएंगे लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी को अकेले मनाना होगा जन्मदिन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election, Lalu prasad yadav: महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी तेजस्वी यादव ने हाल ही में कई बार ये बयान दिया कि नौ नवंबर को उनका जन्मदिन है और उसी उसी दिन लालू जी बाहर आएंगे.
Bihar Election, Lalu prasad yadav: महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी तेजस्वी यादव ने हाल ही में कई बार ये बयान दिया कि नौ नवंबर को उनका जन्मदिन है और उसी उसी दिन लालू जी बाहर आएंगे.
File

Bihar Election, Lalu prasad yadav: महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने हाल ही में कई बार ये बयान दिया कि नौ नवंबर को उनका जन्मदिन है और उसी उसी दिन लालू जी बाहर आएंगे. मगर अब ऐसा नहीं हो सकता. बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को टल गई है. लालू प्रसाद की जमानत याचिका सुनवाई से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इसका मतलब यह कि तेजस्वी के जन्मदिन (9 नवंबर) और बिहार के चुनावी परिणाम (10 नंवबर को) से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गैरमौजूद रहेंगे. अब तक ये माना जा रहा था कि आज होने वाली सुनवाई में उन्हें जमानत मिल जाएगी लेकिन रांची हाईकोर्ट में आज सुनवाई ही टल गई. बताया जा रहा है कि इस सुनवाई का सीबीआई विरोध कर ही थी और कोर्ट से सीबीआई ने वक्त मांगा था. जिसके बाद सीबीआई के आग्रह को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लालू यादव के वकील ने कहा कि सीबीआई ने दुमका ट्रेजरी केस में जमानत का विरोध किया था. कोर्ट ने सीबीआई का आग्रह स्वीकार कर लिया है. 23 नवंबर तक कोर्ट ने सीबीआई को काउंटर फाइल करने का निर्देश दिया है. वकील ने कहा कि सीबीआई ने जानबूझकर सीबीआई काउंटर फाइल पहले नहीं किया. सीबीआई जान बूझकर चाह रही है कि लालू प्रसाद और 15 दिन जेल में रहे. लेकिन हमलोगों ने इसका विरोध किया है.

मिली है सात साल की सजा

सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव को सात साल की सजा सुनाई है. हाईकोर्ट में इस मामले में दाखिल जमानत याचिका में इनकी ओर से आग्रह किया गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है. इसलिए उन्हें जमानत दे दी जाए.

अब 27 नवंबर को सुनवाई

बहुचर्चित चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब हाईकोर्ट में सुनवाई 27 नवंबर को होगी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई की जायेगी.

इसके साथ ही लालू प्रसाद की दिवाली अब जेल में ही बीतेगी. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की ओर से अधिवक्ता ने पिछले दिनों जमानत याचिका दाखिल की थी. गौरतलब है कि लालू यादव को देवघर और चाईबासा केस में जमानत मिल चुकी है, लेकिन दुमका मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली है

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें