1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu prasad yadav rjd latest update bail plea hearing today jharkhand high court fodder scam bihar vidhan sabha election 2020 avh

Bihar Election 2020 के बीच चारा घोटाला में सजा काट रहे RJD सुप्रीमो लालू यादव को मिली जमानत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lalu Prasad Yadav
Lalu Prasad Yadav
Facebook

Bihar Election Update : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर आज राजद के लिए अहम दिन है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. चारा घोटाला (Fodder Scam) के कई मामलों में रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के निदेशक के बंगला में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रयी जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर 9 अक्टूबर, 2020 को झारखंड हाइकोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने लालू को बेल दे दिया.

लालू यादव की ये है दलील- जमानत याचिका में लालू प्रसाद यादव के वकील की ओर से कहा गया है कि चाईबासा केस में लालू यादव ने आधी सजा पूरी कर ली है, इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाए. लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई थी.

तीन मामलों में सजायाफ्ता हैं लालू

करीब एक हजार करोड़ रुपये के चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव न्यायिक हिरासत में रिम्स में पिछले दो वर्ष से अधिक समय से इलाजरत हैं. बिहार चुनाव से ठीक पहले कोरोना संक्रमण की आशंका की बात कहकर उन्हें रिम्स के निदेशक के भव्य बंगला में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां राजद प्रमुख लालू पर लगातार बिहार के संभावित प्रत्याशियों से मिलने और राजनीतिक मुलाकातें करने के आरोप लगते रहे हैं.

राजद 144 सीटों पर लड़ रही चुनाव-

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद यूपीए-महागठबंधन के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस को जहां इस इलेक्शन में 70 सीटें दी गई है, वहीं राजद खुद इस चुनाव में 144 सीटों पर लड़ रही है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें