1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu prasad come out of jail on thursday may attend the meeting of rjd mla asj

लालू यादव गुरुवार को आयेंगे जेल से बाहर, 30 अप्रैल को RJD विधायकों की बैठक में हो सकते हैं शामिल

बुधवार को जमानत से संबंधित आदेश की कॉपी निचली अदालत को भेज दिया जाएगा. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि गुरुवार को लालू यादव (Lalu Yadav) जेल से बाहर आ सकते हैं. कहा जा रहा है कि जेल से रिहा होने के बाद लालू प्रसाद पटना आयेंगे. 30 तारीख को पार्टी की बैठक में उनके शामिल होने की बात कही जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव
फाइल

पटना. राजद अध्यक्ष लालू यादव गुरुवार को जेल से बाहर आ सकते हैं. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद को रिहा करने का आदेश मंगलवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया. बुधवार को जमानत से संबंधित आदेश की कॉपी निचली अदालत को भेज दिया जाएगा. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि गुरुवार को लालू यादव जेल से बाहर आ सकते हैं. कहा जा रहा है कि जेल से रिहा होने के बाद लालू प्रसाद पटना आयेंगे. 30 तारीख को पार्टी की बैठक में उनके शामिल होने की बात कही जा रही है.

22 अप्रैल को लालू यादव को मिली थी जमानत

लालू यादव (Lalu Yadav) के वकील देवर्षि मंडल के मुताबिक उन्हें पांचों मामलों में जमानत मिल गयी है. निचली अदालत में आदेश की कॉपी पहुंचने के बाद 1-1 लाख रुपये के दो बांड भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद CBI कोर्ट उन्हें रिहा करने का आदेश जारी कर देगी. इसमें एक से दो दिन का समय लगेगा. लालू यादव का इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा है. झारखंड हाइकोर्ट ने बीते 22 अप्रैल को लालू यादव को जमानत दे दी थी.

तेज प्रताप को है बेसब्री से इंतजार

इधर, तेज प्रताप यादव पिता लालू प्रसाद यादव के जेल से छूटकर आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. तेजप्रताप ने घोषणा की है कि लालू के बिहार पहुंचते ही वे अपना इस्तीफा उन्हें सौंप देंगे. इस बीच, तेजप्रताप यादव अपना स्टैंड रोड आवास छोड़कर मंगलवार को 10 सर्कुलर राबड़ी आवास पहुंच गये और मां राबड़ी देवी के आवास में रहना शुरू कर दिया है. तेज प्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की है. बताया जाता है कि कई मुद्दों पर तेज प्रताप ने अपनी मां और तेजस्वी से बात की.

स्वागत की जबरदस्त तैयारी

बिहार में लालू यादव के स्वागत की जबरदस्त तैयारी चल रही है. लालू यादव की जमानत और बिहार पहुंचने की खबर से राजद कार्यकर्ताओं में बेहद उत्साह है. लालू के पहुंचने से पहले ही बिहार की राजनीति गरमा गयी है. राजद के इफ्तार पार्टी में शामिल होने के बाद से बिहार की राजनीत में कयासों का बाजार गर्म हो गया है, हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद ने अपनी-अपनी तरफ से सभी अटकलों पर विराम लगा दिया था. लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने दावा किया था कि लालू के जेल से बाहर आने के बाद बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें