1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu announced to continue the fight by lighting the lantern from his history to tejashwi future asj

लालू ने लालटेन प्रज्जवलित कर लड़ाई जारी रखने का किया एलान, अपने इतिहास से लेकर तेजस्वी के भविष्य तक बताया

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि हमने ही लोगों को जुबान दिया है. गरीबों को उनका हक बताया है. उसी का नतीजा है कि हासिये के लोग आज बिहार में जागरूक हुए हैं. हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लालू ने लालटेन प्रज्जवलित कर लड़ाई जारी रखने का किया एलान
लालू ने लालटेन प्रज्जवलित कर लड़ाई जारी रखने का किया एलान
प्रभात खबर

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि हमने ही लोगों को जुबान दिया है. गरीबों को उनका हक बताया है. उसी का नतीजा है कि हासिये के लोग आज बिहार में जागरूक हुए हैं. हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी. प्रदेश कार्यालय में छह टन की लालटेन प्रज्जवलित करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने अपने इतिहास से लेकर तेजस्वी के भविष्य तक की चर्चा की.

अपने पुराने दिनों को याद करते हुए लालू ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में एक बड़ी आबादी के मुंह में जबान दिया और गरीबों को उसके अधिकार के बारे में जागरूक किया. उसी जागरूकता का प्रतिफल है कि आज समाज के सभी तबके के लोग अहम भूमिका निभा रहें हैं. लालू ने कहा कि रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे को घाटे से उबारा. बिहार के लिए भी काफी काम किया.

लालू ने नीतीश सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. लालू यादव ने तीन कृषि बिल के वापसी की चर्चा करते हुए कहा कि इसमें किसानों की जीत हुई है. केन्द्र सरकार के अहंकार की हार हुई है. मोदी सरकार को एमएसपी की गारंटी के लिए कानून बनाना चाहिए. ऐसा नहीं होने पर संघर्ष होगा.

लालू ने कहा कि हमने किसी से समझौता नहीं किया. आगे भी हमारा तेजस्वी किसी से समझौता नहीं करेगा. लालू ने कहा कि वो जल्द ही पूरे बिहार का भ्रमण करेंगे और लोगों को सरकार की कारगुजारी बतायेंगे.उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर एनडीए के खिलाफ खड़ा रहने के लिए कहा.

लालू यादव ने कहा कि आज देश का आम आदमी केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से परेशान है. लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं और बिहार में सुशासन के नाम पर केवल भ्रष्टाचार हो रहा है.

लालू यादव के निशाने पर एक तरफ मोदी सरकार रही तो दूसरी तरफ नीतीश सरकार लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने मेरे जेल में रहते हुए बिहार के जनादेश पर डाका डाल लिया. मैं जेल में था और 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने क्या खेल किया यह बात किसी से छिपी नहीं है. हमारी सरकार बन चुकी थी हमारे 75 विधायक हैं. हमसे बड़ी ताकत बिहार में किसी के पास नहीं आज नहीं तो कल हमारी सरकार बिहार में बनकर रहेगी.

लालू यादव से पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना. जदयू के 15 साल बेमिसाल के नारे की चर्चा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश के कार्यकाल मे बेमिसाल क्या है ? उनके कार्यकाल में पुलिस जज को पीट रहे रही है. महंगाई चरम पर है और युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है.

इसके बावजूद नीतीश सरकार और जदयू उत्सव मना रहा हैं. तेजस्वी ने कहा कि अंतिम पायदान पर रहने वालों के साथ लालू और उनकी पार्टी हमेशा रही है. देश और बिहार में तानाशाही का दौर जारी है. बिहार बेरोजगारी का केंद्र बन गया है. गरीबी, महंगाई और अपराध का ग्राफ बढ़ा है. नीति आयोग ने भी बिहार को फिसड्डी बताया है.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि राजद सबके बारे में लगातार चिंतित है. बिहार के हर क्षेत्र के लोगों के साथ राजद खड़ा है. हम जुल्म के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें