1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lady drug smuggler bhabhi ji with another made bihar school college youth students drug peddlers consuming brown sugar in patna and other cities hindi smt

नशे के सौदागरों ने Bihar के स्कूल-कॉलेज युवाओं को बनाया ड्रग पैडलर, महिला तस्कर भाभी जी समेत कई खपा रहे ब्राउन शुगर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Drug Peddlers, Bihar School-College Students, Smuggler Consuming Brown Sugar
Drug Peddlers, Bihar School-College Students, Smuggler Consuming Brown Sugar
Prabhat Khabar

Drug Peddlers, Bihar School-College Students, Smuggler Consuming Brown Sugar: पटना (आनंद तिवारी) : नशे का कारोबार अब युवाओं के लिए खतरे की घंटी बन चुकी है. कोकीन, ब्राउन शुगर, चरस, हेरोइन, गांजे की लत ने युवाओं को इस कदर जकड़ लिया है कि वे चाह कर भी उससे मुक्त नहीं हो पा रहे हैं.

ड्रग्स के सौदागरों ने पुलिस से बचने के लिए स्कूल-कॉलेज को अपने गिरोह में शामिल कर लिया है. पटना पुलिस ने अब तक मुख्य सगरना पिंकी देवी उर्फ भाभी जी, अभिमन्यु सिंह सहित शहर की ऐसे 20 से अधिक माफिया व तस्करों को पकड़ा है, जो इन गिरोह के इशारे पर शैक्षणिक संस्थानों में छात्र-छात्राओं को नशीली दवा जैसे-ड्रग्स, हेरोइन आदि उपलब्ध कराते हैं. नशीले पदार्थों के सौदागरों की लगातार गिरफ्तारी से इस बात की पुष्टि होती है.

ड्रग्स मामले में रसूखदार भी शामिल

ब्राउन शुगर व हेरोइन की खरीद और बिक्री के लिए आरा शहर का गांगी क्षेत्र भी कुख्यात हो रहा है. यहां के तस्करों का नेटवर्क बिहार की राजधानी पटना से लेकर, झारखंड, कोलकाता एवं दिल्ली व नेपाल तक है.

तस्कर शहर के गली-मुहल्ले में भी ब्राउन शुगर बेच रहे हैं. इतना ही नहीं नशे के इस कारोबार में राजधानी के कई रसूखदारों की संलिप्तता का भी पुलिस को पता चला है. जो पर्दे के पीछे रहकर नशे का कारोबार करा रहे हैं. पुलिस की मानें, तो शराबबंदी के बाद कुछ रसूखदार ड्रग्स के कारोबार में कूद पड़े हैं, जो अपने गुर्गों को रख कर शहर में तस्करी करा रहे हैं.

सिंथेटिक ड्रग्स का कारोबार कर रहे माफिया

शहर में सिंथेटिक ड्रग्स का बड़ा कारोबार हो रहा है. शहर के अलग-अलग थानों में पकड़े गये तस्करों से पूछताछ व जब्त ड्रग्स के बाद पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने इन ड्रग सप्लायरों को चिह्नित किया है. सिंथेटिक ड्रग्स में युवाओं को स्मैक, ब्राउन शुगर, नशीली दवाएं आदि उपलब्ध करायी जा रही हैं.

युवाओं के कमरों तक पहुंच रहा ड्रग्स

ड्रग्स माफिया अपने गुर्गों को युवाओं के हॉस्टल व कमरे तक पहुंचाते हैं. पहुंचाने के एवज में तस्करों को अलग से रुपये भी मिलते हैं. एक पुड़िया की कीमत करीब 500 रुपया है, जबकि कमरे तक पहुंचाने पर उसकी कीमत 700 रुपये हो जाती है. इनमें कुछ दवा व्यापारी भी शामिल हैं. पुलिस ने अब तक ब्राउन शुगर के अलावा कॉरेक्स, फोर्टवीन, फेंसाडील, स्पास्मो प्रॉक्सीवान, नाइट्रावेट, एमवीटामइन, एंटी एलर्जिक टेबलेट ऐविल, नाइट्रोसिन टेबलेट, आयोडेक्स आदि टैबलेट व सिरप बरामद कर चुकी है.

कब-कब पकड़ी गयी ब्राउन शुगर

  1. 28 नवंबर : पीरबहोर थाना क्षेत्र के एएन कॉलेज के पास 5 करोड़ के ब्राउन शुगर के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

  2. 26 नवंबर : कदमकुआं पुलिस ने 25 पुड़िया ब्राउन शुगर व नशे की गोलियों के साथ तीन को पकड़ा

  3. 12 नवंबर : कंकड़बाग पुलिस ने दो धंधेबाजों समेत 50 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ तीन को किया गिरफ्तार

  4. 02 नवंबर : कदमकुआं पुलिस ने 400 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ दो धंधेबाजों को पकड़ा

  5. 21 अक्तूबर : जक्कनपुर पुलिस ने ब्राउन शुगर की महिला तस्कर भाभी जी और उसके पति को किया गिरफ्तार

  6. 14 सितंबर : जक्कनपुर पुलिस ने दो करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ तीन सौदागरों को पकड़ा

पुलिस कस रही शिकंजा

ब्राउन शुगर व गांजा तस्करी मामले में पुलिस कई बड़े गिरोह के मुख्य सरगनाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. पिंकी उर्फ भाभी जी, अभिमन्यु सिंह सहित कई बड़े तस्कर सलाखों के पीछे हैं. ड्रग्स का कारोबार कर रहे तस्करों की धड़पकड़ जारी है.

उपेंद्र शर्मा, एसएसपी पटना

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें