1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kisan bharat bandh 150 magistrates 1400 policemen deployed in patna district leave home today if necessary work asj

Kisan Bharat Bandh : पटना जिले में 150 मजिस्ट्रेट, 1400 पुलिसकर्मी तैनात, जरूरी काम हो तो ही निकलें आज घर से

अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकले
बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकले
Prabharkhabar

पटना. मंगलवार को भारत बंद का समर्थन कई प्रमुख राजनीतिक दलों ने किया है. इसे लेकर धरना-प्रदर्शन, सड़क जाम आदि होने की आशंका है. ऐसे में अगर जरूरी न हो तो अपने घर से निकलने से बचें. Bharat Bandh Live News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

हालांकि भारत बंद को लेकर पटना जिले में 150 मजिस्ट्रेट, 1400 पुलिस अधिकारी व जवानों की तैनाती की गयी है.

सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी व एसएसपी के स्तर पर संयुक्त आदेश भी जारी कर दिये गये हैं और अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है.

इसके साथ ही सड़क जाम या रेल रोकने पर विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. खास बात यह है कि आंदोलन के दौरान कोई उपद्रव न करे, इसके लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी को लगातार गश्ती करने का निर्देश दिया है.

इसके साथ ही डायल 100 से सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी करने को कहा गया है. पटना की थाना पुलिस को भी अपने-अपने क्षेत्र पर निगाह रखने का निर्देश दिया गया है.

वीरचंद पटेल पथ, डाकबंगला चौराहा पर विशेष नजर

वीरचंद पटेल व डाकबंगला चौराहे पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी. क्योंकि राजनीतिक पार्टियों का कार्यालय वीरचंद पटेल में है और वहां से रैली की शक्ल में राजनीतिक पार्टियों के समर्थक डाकबंगला चौराहा पर जा सकते हैं.

इस दौरान इन इलाकों में काफी भीड़-भाड़ रहने की संभावना है. इसे लेकर इन इलाकों में विशेष पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है. एक तरह से कोतवाली का काफी क्षेत्र प्रतिबंधित भी है, जहां धरना-जुलूस व प्रदर्शन की अनुमति नहीं है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें