1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kiln owner burnt alive after falling into the brick kiln the whole body was burnt to ashes in a moment rdy

Bihar News: ईंट के भट्ठे में गिर कर जिंदा जल गया भट्ठा मालिक, पूरा शरीर जल कर पल भर में हो गया राख

मनेर में ईंट भट्ठा मालिक की जल कर मौत हो गयी. वह मजदूरों द्वारा कोयले की झोंकाई देखने गये थे. इसी दौरान चैंबर धंस गया और उसी के साथ में जलती भट्ठी के अंदर चले गये. भट्ठा के चैंबर के अंदर आग काफी तेज थी. कुछ ही पल में उनका आधे से अधिक शरीर जल कर राख हो गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ईंट के भट्ठे में गिर कर जिंदा जल गया भट्ठा मालिक
ईंट के भट्ठे में गिर कर जिंदा जल गया भट्ठा मालिक
सोशल मीडिया

बिहार की राजधानी पटना स्थित मनेर से बड़ी खबर सामने आ रही है. रविवार देर शाम ब्रह्मचारी गांव स्थित गंगा घाट के पास जलते ईंट-भट्ठे में गिरने से 45 वर्षीय भट्ठा मालिक की जल कर मौत हो गयी. वह मजदूरों द्वारा कोयले की झोंकाई देखने गये थे. इसी दौरान चैंबर धंस गया. बताया जाता है कि शेरपुर ब्रह्मचारी, जमौगी टोला निवासी रमेश राय के ब्रह्मचारी के समीप गंगा नदी के किनारे आरपीएस के नाम से एक ईंट भट्ठा चलाते हैं.

अचानक चैंबर टूट गया और जलती भट्ठी के अंदर चले गये

भट्ठा मालिक रमेश राय अपने भट्ठे का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान ईंट की पकाई के लिए जल रहे भट्ठे के ऊपर घूम-घूम कर फायरमैन द्वारा कोयले की झोंकाई देख रहे थे. इसी दौरान भट्ठे के ऊपर बने एक चेंबर खड़े थे. अचानक चैंबर टूट गया और उसी के साथ में जलती भट्ठी के अंदर चले गये. भट्ठा के चैंबर के अंदर आग काफी तेज थी. कुछ ही पल में उनका आधे से अधिक शरीर जल कर राख हो गया. वहीं कार्य कर रहे मजदूरों ने लोहे की वस्तुओं के सहायता से जलती हुई भट्ठी में डाल कर निकालने का प्रयास किया. लेकिन तब तक उनका शरीर के कुछ अवशेष ही निकल पाया.

परिजनों में मचा कोहराम

इधर सूचना के बाद उनके परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर मनेर पुलिस अग्निशमन दल के साथ घटना स्थल भट्ठा पर पहुंची. इधर शरीर के कुछ हिस्से जो बचे थे उसके पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजा गया है. ऐसी भी चर्चा हो रही है की मौके पर भट्ठा मालिक के साथ चार-पांच और मजदूर थे. उनमें से भी कोई जलती भट्ठी में गिरा या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. जबकि थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि घटना में एक ही व्यक्ति की मौत हुई है जो की भट्ठा मालिक थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें