1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jitan ram manjhi ham party attack nitish kumar liquor ban in bihar vidhan sabha election 2020 avh

शराबबंदी कानून पर अब नीतीश के सहयोगी जीतन राम मांझी ने उठाया सवाल, कहा- 'माफियाओं पर नहीं होती है कार्रवाई'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी
Prabhat Khabar

Bihar Chunav 2020 : नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून पर हम नेता और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने विवादित बयान दिया है. मांझी ने कहा है कि शराबबंदी कानून से बिहार में सिर्फ गरीबों को परेशान किया गया. इस कानून से किसी भी माफिया पर कार्रवाई नहीं होती है.

चुनावी रैली से पहले मीडिया से बात करते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून ठीक है, लेकिन इसका इम्पलिमेंट गलत तरीके से किया जा रहा है.

मांझी यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि इस कानून से सिर्फ गरीबों को पकड़ा जा रहा है, जबकि माफिया लोग अब भी बाहय घूम रहे हैं. मांझी ने आगे कहा कि सरकार आने के बाद कानून में बदलाव किया जाएगा और इसके लिए हम सीएम से बात करेंगे.

इससे पहले भी जीतन राम मांझी ने कानून पर सवाल उठाया था. मांझी ने कहा था कि वो शुरू से कहते आ रहे हैं कि शराबबंदी कानून (Wine ban in bihar) गरीबों विशेषकर दलित आदिवासियों के उत्पीड़न का कारण बनता रहा है़. सरकारी बनते ही वो इस कानून में संशोधन की अपील करेंगे. कई मामले ऐसे आये हैं कि पुलिस गरीब को पकड़ लेती है. अमीर को छोड़ देती है़.

वहीं मांझी चिराग पर भी हमला कर चुके हैं. बीते दिनों मांझी ने कहा कि बिहार की राजनीति में लालटेन जलाने के लिए चिराग नाम का कोरोना वायरस घूम रहा है. ये ऐसे हनुमान हैं, जो लंका की जगह राम की अयोध्या जला देंगे. बिहार की जनता से आग्रह है कि ऐसे वायरस से बच कर रहे

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें