1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu state executive meeting on 10th change in organization may be approved asj

जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 10 को, संगठन में बदलाव पर लग सकती है मुहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू
जदयू

पटना. जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 10 जनवरी को पटना के पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार में होगी. बैठक में राज्य संगठन में महत्वपूर्ण बदलाव संबंधी निर्णय लिये जा सकते हैं.

इसमें सांसद, विधायक, विधान पार्षद, क्षेत्रीय पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष शामिल होंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह मौजूद रहेंगे.

राज्य में जदयू की आगामी रणनीति तय करने को लेकर इस बैठक को महत्वपूर्ण बताया जा रहा है. अभी हाल ही में पटना में राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई है. इसके तुरंत बाद राज्य कार्यकारिणी की बैठक को कई दृष्टिकोणों से अहम माना जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर काम करने वाले पार्टी पदाधिकारियों की पहचान कर उन्हें संगठन में नयी जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसके साथ ही राज्य में एनडीए सरकार के कामकाज पर भी चर्चा हो सकती है.

विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर चर्चा

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश कार्यकारिणी ने सभी जिलाध्यक्षों को यह निर्देश दिया है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की हार के कारणों का पता लगाएं. विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर कई स्तरों पर समीक्षा हो रही है.

सूत्रों के अनुसार समीक्षा में भीतरघात करने वाले पार्टी नेताओं की पहचान कर उन पर कार्रवाइ भी हो सकती है.

इसके साथ ही महिला सहित हाशिये पर रहे लोगों को भी पार्टी संगठन से अधिक-से-अधिक जोड़ने की रणनीति पर चर्चा होगी. विधानसभा चुनाव के दौरान इस वर्ग के लोगों की अच्छी वोटिंग हुई थी.

सात निश्चय पार्ट-2 को आम लोगों तक पहुंचाने पर चर्चा

सूत्रों का कहना है कि राज्य सरकार ने अब सात निश्चय पार्ट-2 के बिंदुओं पर काम शुरू कर दिया है. इसे लेकर जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी में भी चर्चा होगी. सात निश्चय पार्ट-2 का लाभ अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी से सुझाव मांगे जायेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें