1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu officials meeting today national executive and council meeting held tomorrow discussion held on the important issue under the chairmanship of nitish kumar asj

जदयू के पदाधिकारियों की बैठक आज, कल होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर मुहर लगने की संभावना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बैठक की तैयारी पूरी
बैठक की तैयारी पूरी
प्रभात खबर

पटना. जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक शनिवार शाम पांच बजे से होगी. वहीं रविवार सुबह 11 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी और दोपहर बाद ढाई बजे से राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी.

इसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लगने की संभावना है. इन बैठकों का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में किया जायेगा.

सभी बैठकों की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इनमें शामिल होने के लिए देश भर के अधिकतर जदयू नेता शनिवार शाम तक पटना पहुंच जायेंगे.

सूत्रों के अनुसार पार्टी के करीब 60 कार्यकारिणी सदस्य और करीब 250 राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं.

शनिवार और रविवार की बैठकों में बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, दादर एवं नागर हवेली, लक्षद्वीप, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, जम्मू एवं कश्मीर सहित अन्य राज्यों के पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे.

इससे पहले पिछले साल 30 अक्तूबर, 2019 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. इस कारण पार्टी की नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की साल की पहली बैठक होने की वजह से यह महत्वपूर्ण है.

ठहरने और खाने-पीने के इंतजाम

इन बैठकों में करीब 250 पार्टी पदाधिकारियों के जुटने से पटना में विभिन्न स्थानों पर इनके ठहरने और खाने-पीने के इंतजाम किये गये हैं.

इनमें मुख्य रूप से अतिथिगृह, कई मंत्रियों के आवास सहित कई होटल शामिल हैं. वहीं, पार्टी पदाधिकारियों के स्वागत और बैठकों को लेकर शुक्रवार को राजधानी में कई जगह पोस्टर और बैनर लगाये गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें