1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu made app for evaluation of party office bearers nitish kumar launch asj

पार्टी पदाधिकारियों के मूल्यांकन के लिए जदयू ने बनाया एप, नीतीश कुमार करेंगे लोकार्पण

जदयू पदाधिकारियों के मूल्यांकन के लिए पार्टी ने एक नया मूल्यांकन एप बनाया है. यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो चुका है और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है. इसके बाद इसका लोकार्पण सितंबर महीने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी
जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी
फाइल

पटना. जदयू पदाधिकारियों के मूल्यांकन के लिए पार्टी ने एक नया मूल्यांकन एप बनाया है. यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो चुका है और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है. इसके बाद इसका लोकार्पण सितंबर महीने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे.

जदयू मूल्यांकन एप के माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों के साथ शीर्ष नेतृत्व का संवाद होगा. पार्टी पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र में चलाये जाने वाले कार्यक्रमों की सूचना को एप के माध्यम से जानकारी शीर्ष नेतृत्व तक उपलब्ध करवायेंगे.

खराब प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारियों से संवाद कर उन्हें प्रोत्साहित किया जायेगा और पार्टी की गतिविधि से आम लोगों को जोड़ा जायेगा. इस पूरी प्रक्रिया को संचालित करने के लिए एक कॉल सेंटर की स्थापना की जायेगी.

पार्टी सूत्रों के अनुसार बिहार में किसी भी राजनीतिक दल के पास इस तरह का यह पहला एप होगा. प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा हाल ही में अपने कार्यक्रमों के दौरान जदयू मूल्यांकन एप बनाए जाने और इसकी कार्यप्रणाली की सूचना दे चुके हैं.

जदयू मूल्यांकन एप पर प्रखंड से लेकर राज्य स्तर के पदाधिकारी हर दिन की गतिविधियों को अपलोड करेंगे. इसके बाद राज्य स्तर पर उसकी समीक्षा होगी. प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में एक कमेटी नेताओं के काम की समीक्षा करेगी.

इसके लिए प्रदेश कार्यालय में एक मॉनीटरिंग सेल काम करेगा. पूरी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष के सामने पेश की जायेगी. इसका मकसद संगठन के पदाधिकारियों के काम का लेखा-जोखा रखना और पार्टी पदाधिकारियों की सक्रियता बढ़ा कर आम लोगों तक पहुंच बनाना है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें