1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu is tough on the party leaders who who cheat in the assembly elections action taken asj

विधानसभा चुनाव में भीतरघात करने वाले पार्टी नेताओं पर जदयू सख्त, होगी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह

पटना. विधानसभा चुनाव में भीतरघात करने वाले पार्टी नेताओं पर जदयू कार्रवाई करेगा. इसके लिए पार्टी जांच कमिटी का गठन करेगी और चुनाव में कार्यकर्ताओं व नेताओं के प्रदर्शन की गहन समीक्षा होगी.

इसमें पार्टी के एजेंडे के खिलाफ काम करने वालों को चिन्हित किया जायेगा. दरअसल 2015 के विधानसभा चुनाव में जदयू ने 101 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं इस चुनाव में पार्टी को 115 में से 72 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है.

सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव में जदयू ने 115 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था. उसमें से केवल 43 सीटों पर जीत हासिल हुई.

पार्टी को इस तरह के खराब प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. इससे पार्टी ने अंदरुनी स्तर पर समीक्षा की है. अब व्यापक पैमाने पर समीक्षा करने की तैयारी की जा रही है. इसका मकसद पार्टी में छिपे भीतरघात करने वालों को बाहर कर पार्टी को मजबूत बनाना है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की व्यापक पैमाने पर समीक्षा होगी. इसके लिए जल्द ही कमिटी बनायी जायेगी. इस समीक्षा के दौरान पार्टी में भीतरघात करने वालों की पहचान की जायेगी और उन पर कार्रवाई होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें