1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jagdanand came with nitish on prohibition said there is no place in rjd for those who drink alcohol asj

शराबबंदी पर नीतीश के साथ आये जगदानंद, बोले- शराब पीनेवालों की राजद में जगह नहीं

शराबबंदी पर एक ओर जहां नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हर दिन नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं, वहीं सोमवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शराबबंदी पर नीतीश कुमार का समर्थन किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह
राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह
FIle pic

पटना. शराबबंदी पर एक ओर जहां नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हर दिन नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं, वहीं सोमवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शराबबंदी पर नीतीश कुमार का समर्थन किया है. इस मसले पर नीतीश कुमार का समर्थन करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा है कि महागठबंधन के दबाव में ही नीतीश कुमार ने शराबबंदी का फैसला लिया है. जगदानंद सिंह ने कहा कि राजद का कोई भी नेता या बड़ा पदाधिकारी चाहे वो कोई हो, किसी भी पद पर क्यों न हों, अगर शराब पीते पकड़े गये, तो उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जायेगा.

शराबबंदी के क्रियान्वयन पर जगदानंद सिंह ने सरकार की आलोचना की. यूपी का नाम लिये बगैर जगदानंद सिंह ने कहा कि शराब जहां से आ रही है, उन राज्यों में जाकर बिहार पुलिस छापेमारी क्यों नहीं कर रही है. जगदानंद ने वैसे इस बात की आलोचना की कि पुलिस शादी समारोह में, दुल्हन और महिलाओं के कमरे तक जाकर छापेमारी कर रही है, यह सही नहीं है. शराब पीकर नाचने वालों को पकड़ना चाहिए.

जगदानंद सिंह ने आज सार्वजनिक रूप से एलान किया है की राजद कोई भी नेता या कितना भी बड़ा पदाधिकारी चाहे वो कितने भी बड़े पद पर क्यों न हों अगर शराब पीते पकड़े गए तो उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा.

इससे पूर्व कल ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. तेजस्वी यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास जो लोग बैठते हैं वही लोग इस काम में लगे हैं. उन्होंने कहा कि कितने विधायक, कितने मंत्री इस में लगे हैं, कौन-कौन है, यह सब लोग जान रहे हैं. सरकार किस से पूछ रही है.

खुद जाकर जांच क्यों नहीं करती है. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी के नाम पर सिर्फ ढकोसला किया जा रहा है. अब तक कौन सी बड़ी कार्रवाई हुई है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बताएं. हर जगह होम डिलिवरी की जा रही है. नीतीश कुमार जो सवाल मुझ से पूछ रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि अभी क्या कार्रवाई हो रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें