1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. inter matriculation annual examination 2022 forms now be filled in bihar till september 3 asj

इंटर-मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 : बिहार में तीन सितंबर तक अब भरे जायेंगे फॉर्म

बिहार बोर्ड ने इंटर व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा-2022 के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. स्टूडेंट्स अब तीन सितंबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. इसके साथ परीक्षा शुल्क भी तीन सितंबर तक जमा कर सकते हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार इंटर वार्षिक परीक्षा 2022
बिहार इंटर वार्षिक परीक्षा 2022
फाइल

पटना. बिहार बोर्ड ने इंटर व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा-2022 के लिए फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. स्टूडेंट्स अब तीन सितंबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. इसके साथ परीक्षा शुल्क भी तीन सितंबर तक जमा कर सकते हैं. इससे पहले मूल रजिस्ट्रेशन में सुधार के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 14 से 24 अगस्त तक थी.

बोर्ड ने कहा है कि पूर्व में दिये गये अवसरों के बावजूद यदि किसी स्टूडेंट्स के जारी मूल सूचीकरण कार्ड में अंकित उनके नाम, माता-पिता के नाम में स्पेलिंग, फोटो, जन्मतिथि, जाति, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय, परीक्षा का माध्यम से संबंधित त्रुटि रह गयी हो, तो उसमें तीन सितंबर तक सुधार कर सकते हैं.

इसमें संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान के द्वारा समिति के पोर्टल पर ऑनलाइन सुधार किया जायेगा. इसके बाद संशोधित सूचीकरण विवरणी के आधार पर परीक्षा फॉर्म भरा जायेगा. बोर्ड ने कहा है कि भविष्य में यदि यह पाया जाता है कि त्रुटि संशोधन के क्रम में किसी स्टूडेंट की पूर्ण पहचान बदल दी गयी है, तो उनका सूचीकरण रद्द किया जा सकता है और संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान के विरुद्ध कार्रवाई की जा सकती है.

तीन सितंबर तक बकाया शुल्क करना होगा जमा

इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने वाले वैसे स्टूडेंट्स, जिनका सूचीकरण आवेदन निर्धारित अवधि तक ऑनलाइन भरा गया है, लेकिन सूचीकरण शुल्क शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा जमा नहीं किया गया है, तो बकाया सूचीकरण शुल्क की राशि भी तीन सितंबर तक जमा कर दें, अन्यथा उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें