1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. indian railways irctc train news seats in brahmaputra mail long waiting in all trains it difficult to return after holi in bihar asj

Indian Railways / IRCTC / Train News : ब्रह्मपुत्र मेल में तीन अप्रैल तक सीटें फुल, श्रमजीवी समेत सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग, होली बाद वापसी में हो रही मुश्किल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय रेलवे
भारतीय रेलवे
फाइल

पटना . होली में प्रवासियों के आने के बाद वापसी में परेशानी हो रही है. ट्रेनों में सीटों को लेकर लंबी वेटिंग है. नयी दिल्ली रूट में भीड़ अधिक है. इसकी तुलना में मुंबई रूट में वेटिंग लिस्ट की संख्या कम है.

डिब्रूगढ़ से नयी दिल्ली जानेवाली ब्रह्मपुत्र मेल में एक से तीन अप्रैल तक स्लीपर से लेकर एसी थ्री तक सीट फुल है. संपूर्ण क्रांति में दो अप्रैल को स्लीपर में 129 वेटिंग, तीन अप्रैल को 124 वेटिंग है. एक अप्रैल को एसी थ्री में 47, दो को 32 व तीन को 53 वेटिंग है.

श्रमजीवी एक्सप्रेस में दो को स्लीपर में 230, तीन को 99 व एक अप्रैल को 87 वेटिंग है. विक्रमशीला में एक अप्रैल को स्लीपर में 53, दो को 60 व तीन को 50 वेटिंग है. दानापुर-आनंद विहार में एक को सेकेंड सीटिंग में 72, दो को 109 व तीन को 84 वेटिंग है.

पटना से नयी दिल्ली जानेवाली राजधानी में तीन अप्रैल को एसी थ्री में 53, दो 17 व एक अप्रैल को 18 वेटिंग है. मुंबई जानेवाली ट्रेनों में पाटलिपुत्र लोकमान्य तिलक टर्मिनल में एक को स्लीपर में 46, दो को 32 व तीन को 53 वेटिंग है. पटना-लोकमान्य तिलक टर्मिनल में एक को स्लीपर में 41, दो को 41 व तीन को 39 वेटिंग है.

इधर, होली में आनेवाले लोगों की वापसी को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ रही है. बुधवार को संपूर्ण क्रांति के रद्द होने के कारण श्रमजीवी, विक्रमशीला सहित अन्य ट्रेनों में भीड़ अधिक रही. टिकट कन्फर्म नहीं होने पर मजबूरी में लोग स्लीपर में सवार हो गये.

जेनरल बोगी में यात्रियों की संख्या अधिक रही. भीड़ को लेकर पटना जंक्शन पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम दिखे. आरपीएफ जवान मुस्तैद दिखे. वहीं जीआरपी के जवान भी सक्रिय दिखे. कोरोना का प्रभाव को लेकर यात्रियों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने का अनाउंसमेंट किया गया. ट्रेनों में सीटों को लेकर लंबी वेटिंग तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें