1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. income tax raids at four coaching institutes of patna including guru rehman action in punpun and masaudhi rdy

गुरु रहमान समेत पटना के चार कोचिंग संस्थानों के यहां आयकर का छापा, पुनपुन और मसौढ़ी में भी कार्रवाई

आयकर की टीम ने पटना के बाजार समिति में स्थित त्रिशुल कोचिंग सेंटर और उनके संचालक पुनपुन निवासी सत्येंद्र कुमार व चंदन कुमार के आवास पर भी जांच की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोचिंग संस्थानों पर छात्रों को भड़काने का आरोप
कोचिंग संस्थानों पर छात्रों को भड़काने का आरोप
प्रभात खबर

पटना. अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ छात्रों के हंगामा और उपद्रव के बाद पुलिस के साथ ही अब आयकर विभाग ने भी अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अब तक छह कोचिंग संचालकों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. सोमवार को आयकर विभाग की टीम ने एक साथ पटना, मुजफ्फरपुर और भोजपुर के बिहिया में चार कोचिंग सेंटरों के यहां छापे मारे. पटना में गुरु रहमान के दो ठिकानों पर पर आयकर व पुलिस की टीम एक साथ पहुंची.

टैक्स चोरी के बिंदू पर एक-एक कागजात की जांच की

गुरु रहमान को 17 जून को हुए उपद्रव के बाद दानापुर थाने में दर्ज केस में अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है. आयकर विभाग ने लोकल पुलिस के सहयोग से कोचिंग संस्थानों और संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान टैक्स चोरी के बिंदू पर एक-एक कागजात की जांच की. कोचिंग सेंटरों में छात्रों के नामांकन की रसीद, उनसे ली गयी फीस का पूरा ब्योरा आयकर विभाग की टीम ने लिया है. आयकर की टीम ने सोमवार को दोपहर एक बजे से अपना अभियान शुरू किया.

जांच में जुटी आयकर विभाग की टीम

विभाग की अलग-अलग टीमें पटना, मुजफ्फरपुर व बिहिया के चार कोचिंग सेंटरों और उनके संचालकों के आवास पर पहुंची. पटना पुलिस की टीम के साथ आयकर विभाग की टीम कदमकुआं इलाके में स्थित अदम्य अदिति गुरुकुल और एम सिविल सर्विसेज कोचिंग सेंटर के साथ ही संचालक गुरु रहमान के जगत नारायण रोड स्थित घर पर पहुंची. इसके बाद टैक्स से संबंधित कागजातों की जांच शुरू कर दी. गुरु रहमान नहीं मिले तो पटना पुलिस लौट गयी, लेकिन आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी रही.

पुनपुन और मसौढ़ी के कोचिंग सेंटरों पर भी छापा

आयकर की टीम ने पटना के बाजार समिति में स्थित त्रिशुल कोचिंग सेंटर और उनके संचालक पुनपुन निवासी सत्येंद्र कुमार व चंदन कुमार के आवास पर भी जांच की. उधर, आरा और बिहिया के बीच एक गांव में शिवा फिटनेस एकेडमी और उसके संचालक विपिन पांडेय की संस्था की भी जांच की गयी. मुजफ्फरपुर में सदर थाना क्षेत्र के डुमरी दुबे टोला निवासी रंजन दुबे के घर पर सोमवार को आयकर विभाग और सदर पुलिस ने छापेमारी की. वह आरडी फिजिकल एकेडमी के संचालक हैं. छापेमारी दल ने रंजन दुबे की खोज की, लेकिन वह नहीं मिले. इसके बाद उनके पिता सुबोध दुबे से पूछताछ की गयी. रंजन के अकाउंट में 50 हजार रुपये मिले हैं.

छात्र से पूछताछ में आया नाम, भड़काने का आरोप

एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि दानापुर थाने में दर्ज केस में शिक्षक रहमान भी अप्राथमिकी अभियुक्त बनाये गये हैं. उनका नाम पकड़े गये लोगों के स्वीकारोक्ति बयान में सामने आया है. इसके बाद उनकी तलाश में पुलिस उनके घर और कोचिंग गयी थी. 17 जून को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें लोगों को भड़काया गया था. वीडियो की भी जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें