1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. incidents happened during bihar election 2020 first phase voting latest update attack on congress mla independent candidate of barhra naxalite plot id bomb failed conspiracy news hindi smt

Bihar Election First Phase Update: मतदान के दौरान घटी ये घटनाएं, बड़हरा के विधायक व निर्दलीय प्रत्याशी पर हमला, नक्सलियों की साजिश नाकाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
First Phase Election In Bihar, Latest Updates
First Phase Election In Bihar, Latest Updates
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election First Phase Update: बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव व बखोरापुर गांव स्थित बूथ पर बड़हरा की पूर्व विधायक सह निर्दलीय प्रत्याशी आशा देवी पर असामाजिक तत्वों ने हमला किया. बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के छीने गांव में बड़हरा विधायक सरोज यादव गये थे, जहां शरारती तत्वों ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए उनके गाड़ी का शीशा फोड़ दिया.

बड़हरा विधायक ने एकतरफा वोट डालने की शिकायत पर वहां गये थे. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी आशा देवी ने डीएम को आवेदन देकर इसकी सूचना दी है. उन्होंने आवेदन में कहा कि अजय सिंह व उनके समर्थकों ने उन पर हमला किया. इसके बाद वह बड़हरा के बखोरापुर बूथ पर अनशन पर भी बैठ गयी थी, जिन्हें अधिकारियों ने मनाया. इधर, बड़हरा विधायक सरोज यादव ने भी इसकी शिकायत थाने में की है.

लोजपा के पोलिंग एजेंट के साथ मारपीट

बरबीघा (शेखपुरा) : बरबीघा विधानसभा क्षेत्र की हथियावां पंचायत के कमता गांव में बदमाशों ने लाठी-डंडे से लोजपा के पोलिंग एजेंट सुबोध कुमार पर हमला कर दिया. घायल को पावापुरी अस्पताल में रेफर किया गया. पीड़ित पक्ष के लोगों ने बताया कि गांव में वोगस वोटिंग का विरोध करने पर हंगामा हो गया. लोजपा के पोलिंग एजेंट को मतदान केंद्र से उठकर बाहर जाने के लिए कहा गया. मना करने पर 10-20 की संख्या में असामाजिक तत्वों ने रॉड तथा लाठी-डंडे से हमला कर दिया. इससे वह बुरी तरह से घायल हो गया.

गया में कांग्रेस के प्रत्याशी पर हमला, वाहन पर पथराव

टिकारी (गया) : टिकारी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सुमंत कुमार के वाहन पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. कांग्रेस के उम्मीदवार सुमंत कुमार ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के भोरी स्थित मतदान केंद्र पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. शिकायत मिलने के बाद मतदान केंद्र पर पहुंचे. वहां कुछ असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. इस मामले में एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी ने इसकी सूचना दी है. डीएसपी व आरओ से रिपोर्ट मांगी गयी है.

नक्सलियों की साजिश नाकाम, आइइडी मिला

औरंगाबाद. चुनाव के दौरान जिले को दहलाने की एक बड़ी साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है. पुलिस जवानों को उड़ाने के लिए नक्सलियों ने देव प्रखंड के बरंडा पुल के नीचे दो आइइडी बम लगाये थे, जिसे सीआरपीएफ के जवानों ने बरामद कर लिया.

एसपी सुधीर कुमार पोरिका के निर्देश पर बम निरोधक दस्ते की टीम पहुंची और आइइडी को पुल के नीचे से हटा कर डिफ्यूज कर दिया. इधर, नक्सलियों का वोट बहिष्कार से संबंधित पर्चा भी बरामद किया गया है. इससे पहले चरण के पहले मतदान के दौरान बड़ी घटना को जवानों ने टाल दिया.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें