1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in the panchayat elections the people rejected the old peoples representatives new faces won 90 percent of the seats in bikram and naubatpur rdy

Bihar News: मतदाताओं ने पुराने जनप्रतिनिधियों को नकारा, बिक्रम व नौबतपुर में 90 प्रतिशत सीटों पर नए चेहरे जीते

बिक्रम में 16 में मात्र एक निर्वतमान मुखिया को जीत मिली है, अन्य 15 नये चेहरे हैं. इसी तरह नौबतपुर में 19 में से 12 निवर्तमान मुखिया हार गये हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव
प्रभात खबर

Bihar News: बिहार की राजधनी पटना के बिक्रम और नौबतपुर प्रखंड में हुए पंचायत चुनाव के परिणाम चौंकाने वाले हैं. इन दोनों प्रखंडों की जनता ने नये चेहरों पर भरोसा जताया है. करीब 90% निवर्तमान मुखिया चुनाव हार गये हैं.

बिक्रम में 16 में मात्र एक निर्वतमान मुखिया को जीत मिली है, अन्य 15 नये चेहरे हैं. इसी तरह नौबतपुर में 19 में से 12 निवर्तमान मुखिया हार गये हैं. यहां सात निवर्तमान मुखिया ही सीट बचाने में कामयाब हुए.

इन दोनों प्रखंडों में मुखिया और जिला पर्षद के तमाम पदों के लिए निर्वाचित सदस्यों के नामों की घोषणा कर दी गयी है. देर रात तक सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य आदि पदों के लिए मतगणना जारी थी. सोमवार को सभी पदों का रिजल्ट आ जायेगा.

पांच जिला पार्षद में चार नये

दोनों प्रखंडों के जिला पर्षद सदस्यों के चुनाव में भी नये लोगों ने बाजी मारी है. यहां की कुल पांच सीटों में से सिर्फ एक सीट नौबतपुर मध्य से नागेंद्र कुमार को दोबारा जीत मिली है, जबकि अन्य सभी सीटों पर नये उम्मीदवार जीते. नौबतपुर उत्तरी से शोभा देवी जीतीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें