1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in the new capital zone of patna 36 schemes cost 200 crores seven open tender asj

पटना के नूतन राजधानी अंचल में 36 योजनाओं पर खर्च होंगे 200 करोड़, सात को खुलेगा टेंडर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना नगर निगम
पटना नगर निगम
फाइल

पटना. नूतन राजधानी अंचल में विभिन्न इलाके में 36 योजनाओं पर काम होना है. इस पर लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है. इन योजनाओं को पूरा करने के लिए निगम की ओर से टेंडर निकाला गया है.

छह अप्रैल तक टेंडर भरा जा सकता है. उसके अगले दिन यानी सात अप्रैल को टेंडर खुलेगा. निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि योजनाओं को पूरा करने के लिए एक माह का समय दिया गया है. टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते की कंपनियों को काम शुरू करना होगा.

टेंडर प्रक्रिया समय से पूरी हुई, तो नूतन राजधानी अंचल के कई वार्डों में सामुदायिक शौचालय, स्नान घर का निर्माण होने से लोगों को सुविधा मिलेगी. इसके अलावा मैनहोल, कैचपिट, आदि बनने से सड़कों पर नाला का पानी नहीं बहेगा. नाला जाम की समस्या नहीं रहेगी. कूड़ा प्वाइंट बनने से जहां-तहां सड़कों पर कचरा नहीं दिखेगा.

बनेगा सामुदायिक शौचालय व स्नान घर

वार्ड संख्या 21 में दारोगा राय पथ, वार्ड संख्या 11 बेऊर बिजली आॅफिस के समीप चार सीट का सामुदायिक शौचालय व दो स्नान घर, वार्ड संख्या तीन में सबरी नगर में छह सीट का सामुदायिक शौचालय स्नान घर व वार्ड संख्या नौ में बीपीएससी के पीछे आठ सीट के सामुदायिक शौचालय का निर्माण होना है.

वार्ड संख्या 14 में चितकोहरा गोलंबर के पास 16 सीट, वार्ड संख्या नौ में चितकोहरा बाजार , कौशल नगर स्लम में 14 सीट के सामुदायिक शौचालय की रिपेयरिंग होनी है. वार्ड संख्या 13 व 12 में विभिन्न स्थानों पर मैनहोल व कैचपिट का निर्माण, गर्दनीबाग में कूड़ा प्वाइंट, के अलावा विभिन्न वार्डों में कुआं का जीर्णोद्धार सहित अन्य काम होना है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें