1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in patna pmch the doctor ordered a bipep machine from the patient on rent now the hospital administration has given show cause notice asj

पटना के PMCH में डॉक्टर ने किराये पर मरीज से मंगायी बाइपेप मशीन, अब अस्पताल प्रशासन ने थमाया शोकॉज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच
पीएमसीएच
फाइल

पटना. पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर (बाइपेप) मशीन होने के बावजूद कुछ डॉक्टर मरीजों को जबरन बाहर से मशीन लगाने के लिए बोल रहे हैं. इस तरह का मामला पीएमसीएच के ब्लैक फंगस वार्ड में आया है.

घटना 26 वर्षीय राजकुमार प्रसाद नाम के एक मरीज के साथ हुई. इसको देखते हुए अस्पताल के अधीक्षक डॉ आइएस ठाकुर ने ब्लैक फंगस वार्ड के नोडल पदाधिकारी को शोकॉज नोटिस भेजा है. साथ ही पूछा है कि किस डॉक्टर ने संबंधित मरीज के परिजनों से बाहर के दुकान से बाइपेप मशीन मंगायी.

अधीक्षक के मुताबिक तीन दिन के अंदर नोटिस का जवाब देना है. अगर संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. वहीं, अधीक्षक ने कहा कि पीएमसीएच में पर्याप्त संख्या में बाइपेप मशीनें हैं.

इसके बावजूद मरीज से किसी डॉक्टर ने किराये पर मशीन मंगायी है. हालांकि मामले की जानकारी होते ही तुरंत मरीज को अस्पताल की मशीन लगायी गयी व किराये की मशीन को वापस भिजवा दिया गया. वहीं, मरीज के परिजनों के मुताबिक रोजाना एक हजार रुपये किराये के हिसाब से मशीन को लाया गया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें