1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. in bihar studies start in universities and colleges from 17 50 percent of students come every day asj asj

17 से यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में शुरू होगी पढ़ाई, 50 फीसदी अटेंडेंस और कोरोना गाइडलाइंस फॉलो करना जरूरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में कॉलेज खुलेंगे
बिहार में कॉलेज खुलेंगे
प्रभात खबर

पटना. प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 17 फरवरी से सभी कक्षाएं शुरू हो जायेंगी. शिक्षा विभाग ने इसके लिए सशर्त अनुमति देने वाला आदेश सोमवार को जारी कर दिया.

उच्च शिक्षा विभाग की निदेशक रेखा कुमारी ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुल सचिवों को इस संबंध में जरूरी दिशानिर्देश जारी कर दिये हैं.

उच्च शिक्षा निदेशक रेखा कुमारी की तरफ से कुल सचिवों के लिए जारी पत्र में कहा गया है कि सभी कक्षाओं की पढ़ाई शुरू की जानी है.

कक्षाओं के संचालन के दौरान यह सुनिश्चित किया जायेगा कि विद्यार्थियों की उपस्थिति 50% से अधिक नहीं होनी चाहिए. इस तरह प्रत्येक कार्य दिवस में केवल 50% विद्यार्थी कक्षा में उपस्थित रहेंगे.

कक्षा संचालन के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा. प्रोटोकाल के पालन कराने की जिम्मेदारी सभी विश्वविद्यालयों की होगी. इससे पहले चार जनवरी को निकले आदेश में अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कक्षाओं को संचालित करने की अनुमति दी गयी थी.

इस तरह प्रदेश के विवि और कॉलेजों में पढ़ रहे करीब साढ़े तीन लाख विद्यार्थियों में से रोजाना 50% विद्यार्थी कक्षाओं में शिरकत करेंगे. अब तक इन विद्यार्थियाें के लिए विश्वविद्यालय ऑनलाइन एवं डिजिटल मोड में क्लास संचालित कर रहे थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें