1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. howrah jayanagar express daily from may 3 nine coaches be added to kamla ganga asj

Railway News: हावड़ा- जयनगर एक्सप्रेस 3 मई से प्रतिदिन, कमला गंगा में जुड़ेंगे अतिरिक्त 9 जनरल कोच

यात्रियों की सुविधा के लिए हावड़ा और जयनगर के बीच चलनेवाली गाड़ी संख्या 13031/13032 हावड़ा- जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस तीन मई से अब प्रतिदिन चलेगी. अभी यह गाड़ी सप्ताह में मात्र एक दिन चलती है. हावड़ा और जयनगर के बीच इस ट्रेन की बारंबारता में वृद्धि करते हुए प्रतिदिन करने का निर्णय लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Howrah Jaynagar Express Time Table
Howrah Jaynagar Express Time Table
Prabhat Khabar Graphics

पटना. यात्रियों की सुविधा के लिए हावड़ा और जयनगर के बीच चलनेवाली गाड़ी संख्या 13031/13032 हावड़ा- जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस तीन मई से अब प्रतिदिन चलेगी. अभी यह गाड़ी सप्ताह में मात्र एक दिन चलती है. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए हावड़ा और जयनगर के बीच इस ट्रेन की बारंबारता में वृद्धि करते हुए इसका परिचालन प्रतिदिन करने का निर्णय लिया गया है.

साधारण श्रेणी के नौ कोच होंगे

हावड़ा से तीन मई से तथा जयनगर से चार मई से प्रभावी होगा. ट्रेन में साधारण श्रेणी के नौ कोच व एसएलआर के दो कोच सहित कुल 11 कोच होंगे. इस ट्रेन का परिचालन पूर्व निर्धारित समय एवं ठहराव के अनुसार होगा. यह सुविधा कोरोना काल में बंद कर दी गयी थी. रेलवे ने कारोना के घटते प्रभाव को देखते हुए अपनी बंद सेवाओं को बहाल करने का फैसला किया है, इसी के तहत इस सेवा को बहाल किया जा रहा है.

कमला गंगा में जुटेंगे नौ अतिरिक्त कोच

इधर, बरौनी से मिल रही सूचना के अनुसार एक बार फिर रेल प्रशासन ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर बेहतर सुविधा बहाल कराने को लेकर चार जोड़ी ट्रेनों में साधारण श्रेणी के 9 कोच जोड़ने का निर्णय लिया है. इन नौ कोचों के संयोजन के उपरांत इन ट्रेनों में साधारण श्रेणी के 22 व एलएसलआर की दो कोच सहित कुल 24 कोच हो जायेंगे. इससे इन रूटों पर चलने वाले यात्रियों को अतिरिक्त सीटें उपलब्ध हो जाने से उनकी यात्रा काफी सुगम हो जायेगी. इसमें कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन भी शामिल है.

कुल 24 कोच हो जायेंगे

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन संख्या 15527/15528 जयनगर-पटना-जयनगर कमला गंगा इंटरसिटी में जयनगर से दो मई से व पटना से चार मई से साधारण श्रेणी के नौ अतिरिक्त कोच जोड़े जायेंगे. उक्त जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने दी. उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद साधारण डिब्बों में सफर करनेवाले यात्रियों की सुविधा में बढ़ोतरी होगी. साथ ही अब अधिक से अधिक लोग ट्रेन का सफर कर पायेंगे. खासकर गरीब तबके के लोगों को इससे फायदा होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें