1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. home minister amit shah reached patna by special plane cm nitish welcomed asj

Veer Kunwar Singh Jayanti : विशेष विमान से पटना पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

गृह मंत्री अमित शाह 12 बजकर 30 मिनट पर पटना एयरपोर्ट पहुंचे. दिल्ली से विशेष विमान के जरिये अमित शाह पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया. शाह यहां से भोजपुर के लिए रवाना हो गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार, अमित शाह व संजय जयसवाल
नीतीश कुमार, अमित शाह व संजय जयसवाल
प्रभात खबर

पटना. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पटना पहुंचे. गृह मंत्री अमित शाह 12 बजकर 30 मिनट पर पटना एयरपोर्ट पहुंचे. दिल्ली से विशेष विमान के जरिये अमित शाह पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर सीएम नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया. स्वागत के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद थे. शाह यहां से भोजपुर के लिए रवाना हो गये. वहां विजयोत्सव कार्यक्रम आयोजित है, जिसमें शाह को शामिल होना है. भाजपा इसके लिए पूरी तैयारी कर रखी है.

लाउंज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत हुई

पटना के जगदीशपुर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद गृहमंत्री अमित शाह की लाउंज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत हुई. कुछ देर बंद कमरे में भी अमित शाह और सीएम नीतीश कुमार के बीच बातचीत हुई. भोजपुर के जगदीशपुर अंतर्गत दुलौर का मैदान जहां आयोजन किया जा रहा है, वो तिरंगे से पटा हुआ है. सबसे अधिक झंडे के साथ लहरा कर आज यहां विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा.

हेलीकॉप्टर से जगदीशपुर रवाना होंगे

पटना एयरपोर्ट से वे हेलीकॉप्टर से जगदीशपुर रवाना होंगे. जगदीशपुर में विजयोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के बाद अमित शाह सासाराम स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज के कन्वोकेशन में शामिल होंगे. सासाराम से अमित शाह गया एयरपोर्ट जायेंगे, वहीं से दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

23 अप्रैल को ही जगदीशपुर किले में लौटे थे

बता दें कि 1857 की लड़ाई के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह 23 अप्रैल को ही जगदीशपुर किले में लौटे थे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुंवर सिंह के किले पर पुष्पांजलि करेंगे. उनकी मौजूदगी में जगदीशपुर में 75 हजार से अधिक लोग एक साथ भारतीय तिरंगा लहरायेंगे. यह अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा.

आरा में लगा जाम

इधर, आरा में आयोजन के कारण भीषण जाम लगा है. बिहार के कई मंत्री और बड़े नेता जाम में फंसे हुए हैं. मंत्री नीरज बबलू और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा भी इस जाम में फंस गये हैं. कई और मंत्रियों के फंसे होने की सूचना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें