1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. heavy rain continue in bihar for the next 48 hours alert issued in many districts asj

बिहार में अगले 48 घंटे तक जारी रहेगी झमाझम बारिश, कई जिलों में अलर्ट जारी

बिहार में अभी अगले 48 घंटे तक झमाझम बारिश होती रहेगी. इसका पूर्वानुमान आइएमडी ने जारी किया है. शुक्रवार को पूरे प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में अगले 48 घंटे वज्रपात और भारी के आसार
बिहार में अगले 48 घंटे वज्रपात और भारी के आसार
प्रभात खबर

पटना. बिहार में अभी अगले 48 घंटे तक झमाझम बारिश होती रहेगी. इसका पूर्वानुमान आइएमडी ने जारी किया है. शुक्रवार को पूरे प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गोपालगंज जिले में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिला प्रशासन को इस संदर्भ में चेता दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को बिहार में बीस स्थानों पर भारी से भारी बारिश दर्ज की गयी है. दरअसल हिमालय की तलहटी वाले इलाके में ट्रफ लाइन मजबूती से स्थापित हो गयी है. लिहाजा पूरे प्रदेश में मॉनसून काफी हद तक अति सक्रिय हो गया है.

पटना और आसपास के इलाकों में गुरुवार को रुक-रुक कर बारिश हो रही है. ऐसी स्थिति पूरे राज्‍य में अगले चार दिनों तक बने रहने की संभावना है. इसके कारण अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री की कमी दर्ज की गई है.

मौसमी विज्ञानिकों कीमानें तो हिमालय की तराई से मानसून गुजर रहा है. इसके प्रभाव से पटना के राज्य के विभिन्न हिस्सों में दिख रहा है. पूरे राज्य में बादल छाए रहने के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें