1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. heavy rain and thunderstorms are expected in bihar for the next four days there is also a possibility of thunderstorms rdy

Bihar Weather: बिहार में अगले चार दिन तक जबरदस्त आंधी-पानी के आसार, ठनका गिरने की भी आशंका, अलर्ट जारी

उत्तरी बिहार में अगले चार दिन आंधी-पानी के साथ ठनका गिरने की आशंका है. वही, दक्षिणी बिहार में उमस भरी गर्मी का दौर चलता रहेगा. यहां छिटपुट जगहों पर आंधी -पानी के आसार हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आंधी, पानी और ठनका की उम्मीद
आंधी, पानी और ठनका की उम्मीद
Prabhat Khabar

पटना. उत्तरी बिहार के तकरीबन सभी जिलों में अगले चार दिन जबरदस्त आंधी-पानी के आसार हैं. इस दौरान ठनका गिरने की आशंका है. आइएमडी ने उत्तरी बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट किया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान कमोबेश पूरे प्रदेश में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है. दक्षिणी बिहार में उमस भरी गर्मी का दौर चलता रहेगा. यहां छिटपुट जगहों पर आंधी -पानी के आसार हैं. दरअसल बिहार के रास्ते एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इसकी वजह से इस क्षेत्र में चक्रवाती कम दबाव का केंद्र उत्तर बिहार बन रहा है. पुरवैया चल चलने से ऊमस भरी गर्मी से अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

दिन में गर्मी और ऊमस ने किया परेशान, आंधी के बाद शाम में राहत

बुधवार को दिनभर गर्मी और ऊमस ने परेशान किया, लेकिन आंधी आने के बाद शाम में मौसम ठंडा होने से लोगों को कुछ हद तक राहत मिली. दोपहर में अधिकतम तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच जाने की वजह से लोग परेशान रहे वहीं सापेंक्षिक आर्दता 61 रहने के कारण पसीना और चिपचिपाहट भी झेलनी पड़ी. लेकिन शाम पांच बजे तेज हवा और आंधी के साथ बादलों के आने से मौसम बदल गया. आंधी का प्रभाव 20-25 मिनट ही रहा लेकिन तापमान में पांच से सात डिग्री तक की गिरावट के कारण मौसम बेहद खुशनुमा हो गया.

सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक मॉनसून सीजन के पहले महीने जून के दरम्यान उत्तर-पश्चिमी बिहार में सामान्य से अधिक और दक्षिण बिहार के झारखंड से सटे बिहार के जिलों में सामान्य से कुछ कम बारिश होने की आशंका है. सबसे बड़ी मौसमी उठा पटक जून में देखने को मिलेगी. पंद्रह जून से पहले जहां बिहार तपा करता था. इस साल तपने के आसार दूर-दूर तक नहीं हैं. आइएमडी रिपोर्ट के मुताबिक जून माह में बिहार में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम ही रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें