1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. health workers now roam from door to door in bihar take information about patients keep an eye on those coming from other states asj

बिहार में अब घर-घर घूमेंगे स्वास्थ्य सेवक, लेंगे मरीजों की जानकारी, अन्य राज्यों से आने वालों पर रखेंगे नजर

कोरोना संकट को देखते हुए दूसरे राज्यों से आने वालों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखेगा. इसके अलावा राज्य में घर-घर घूमकर स्वास्थ्य सेवक कोरोना मरीजों की जानकारी हासिल करेंगे. विभाग ने यह पहल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद शुरू की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच करते चिकित्सक.
ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच करते चिकित्सक.
फाइल

पटना. कोरोना संकट को देखते हुए दूसरे राज्यों से आने वालों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रखेगा. इसके अलावा राज्य में घर-घर घूमकर स्वास्थ्य सेवक कोरोना मरीजों की जानकारी हासिल करेंगे. विभाग ने यह पहल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद शुरू की है.

सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग अब नये सिरे से कोविड प्रबंधन की व्यवस्था में जुट गया है. सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जनों को निर्देश भेजे गये हैं. उसमें केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आने वालों पर विशेष नजर रखने के लिए कहा गया है.

प्रत्येक जिले में इंट्री प्वाइंट पर कोविड जांच की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही बस अड्डों, रेलवे स्टेशन पर भी कोविड टेस्ट की व्यवस्था रहेगी. सिविल सर्जनों को निर्देश दिया गया है कि वे प्रखंड व पंचायत स्तर पर कोविड पीड़ितों पर नजर रखने के लिए स्वास्थ्य सेवकों और आशा कार्यकर्ताओं की मदद लें.

राज्यभर में कोरोना के मिले सात नये मरीज

राज्य के पांच जिलों में शनिवार को कोरोना के सात नये मरीज मिले. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 80 है. कोरोना के नये मरीजों में सबसे अधिक पटना और मुंगेर में दो-दो मरीज पाये गये हैं.

इसके साथ ही भोजपुर जिले में एक, कटिहार जिले में एक और सीतामढ़ी जिले में एक मरीज पाये गये हैं. राज्य में कोरोना से रिकवरी दर 98.65 फीसदी दर्ज की गयी. कुल सात लाख 16 हजार 88 मरीज ठीक हुए हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें