1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. hajipur submerged due to torrential rain dm and sp residence in flood water bihar weather department issued yellow alert avh

मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ हाजीपुर, डीएम-एसपी आवास डूबा, मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस थाना भी डूबा
पुलिस थाना भी डूबा
प्रभात खबर

Bihar News: बिहार के कई जिलों में मॉनसून का कहर लगातार जारी है. राज्य के हाजीपुर में मूसलाधार बारिश के कारण डीएम-एसपी का दफ्तर डूब गया है. वहां बारिश के बाद पंप मशीन लगाया गया है और पानी की निकासी प्रक्रिया जारी है. बिहार में 11 जून को मॉनसून की एंट्री हुई थी.

जानकारी के मुताबिक हाजीपुर के सदर अनुमंडल अंतर्गत सदर अस्पताल में भारी बारिश के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं. सदर अस्पताल पूरी तरह झील में तब्दील हो गया है. बारिश की वजह से सबसे बुरा हाल इमरजेंसी वार्ड का है, जिसमें मरीज भर्ती हैं और इस वार्ड में पानी भर गया है. वहीं भारी बारिश के बाद जिले के डीएम और एसपी आवास भी पूरी तरह डूब चुका है.

मौसम विभाग का अलर्ट- इधर, मौसम विभाग ने बिहार के 15 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि राज्य में अगले 24 घंटे के भीतर कुछ जिलों में भारी बारिश के साथ बज्रपात की घटनाएं हो सकती है. वहीं सारण और सीवान जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के पटना केंद्र ने राजधानी पटना, भोजपुर, बक्सर, अरवल और जहानाबाद जिले के कुछ भागों में दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जतायी है. साथ ही वज्रपात की संभावना के मद्देनजर चेतावनी देते हुए लोगों से आग्रह किया है कि जल्द-से-जल्द किसी पक्के मकान में चले जाएं. वहीं, ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभे से दूर रहें.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें