1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. good news for the people of bihar patna aiims digha elevated road and new koelwar bridge ready trial run starts rkt

बिहार के लोगों के लिए गुड न्यूज, 10 दिसबंर को होगा राज्य के तीन बड़े पुलों का उद्घाटन, जाम से मिलेगी राहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के लोगों के लिए गुड न्यूज
बिहार के लोगों के लिए गुड न्यूज
फाइल फोटो

Bihar News: बिहार को लोगों के लिए एक अच्छी खबर आयी है. राजधानी पटना को जाम से जल्द राहत मिलने वाली है. कोइलवर पुल, एम्स-दीघा एलिवेटेड पुल एवं एक्जीविशन रोड लिंक पुल को ट्रायल बेसिस पर गुरुवार को खोल दिया गया. इसके अलावा आर ब्लॉक-दीघा फोरलेन सड़क भी जल्द चालू हो जायेगी. इस बात की जानकारी पथ निर्माण सहित कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री मंगल पांडेय ने गुरूवार को दी.

बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के तीन महत्वपूर्ण पुलों को आवागमन के लिए ट्रायल बेसिस पर गुरुवार को खोल दिया गया. इसमें छह लेन वाले कोइलवर पुल, एम्स-दीघा एलिवेटेड पुल एवं एक्जीविशन रोड लिंक पुल शामिल हैं कोइलवार पुल पर ट्रायल के तौर पर परिचालन शुरू किया गया है. उन्होंने कहा कि 10 दिसंबर को इन पुलों का विधिवत उद्घाटन किया जायेगा.

बता दें कि सोन नद पर कोइलवर में नये सिक्स लेन पुल का तीन लेन वाला एक हिस्सा बनने के बाद इस पर सात दिनों का ट्रायल रन को शुरू हो गया.इस पुल को आरा से पटना की तरफ जाने वाली सभी तरह की गाड़ियों के लिए खोल दिया गया है. सोन नद पर कोइलवर में अंग्रेजों ने 1862 में अब्दुल बारी पुल बनाया था. इसके ऊपरी लेन से अब तक ट्रेन और नीचे चारपहिया वाहन गुजरते हैं. इस पुल की लंबाई 1440 मीटर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें