1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. good news bihar became corona free not a single new infected was found asj

गुड न्यूज : कोरोना मुक्त हुआ बिहार, एक भी नया संक्रमित नहीं मिला

कोरोना महामारी में बिहार को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है. राज्य में एक लाख 44 हजार 185 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें किसी भी बिहार के व्यक्ति के सैंपल में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमित नहीं बिहार
कोरोना संक्रमित नहीं बिहार
फाइल

पटना. कोरोना महामारी में बिहार को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है. राज्य में एक लाख 44 हजार 185 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें किसी भी बिहार के व्यक्ति के सैंपल में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया.

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेश संजय कुमार सिंह ने बताया कि पटना में दूसरे राज्य के एक व्यक्ति का सैंपल लिया गया था वह पॉजिटिव पाया गया है. जिस व्यक्ति का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है वह असम का रहने वाला है.

पटना आने के बाद उसकी कोरोना सैंपल की जांच करायी गयी. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों के जांच और संक्रमितों के आंकड़े से यह लगता है कि कोरोना संक्रमण बहुत ही सीमित हो चुका है. हालांकि उन्होंने कहा कि चुनौती अभी समाप्त नहीं हुई है. कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाना आवश्यक है.

मालूम हो कि राज्य में पहले कोरोना संक्रमित के मामले 22 मार्च 2020 को पटना में ही पाये गये थे. उस दिन दो लोगों का सैंपल पॉजिटिव पाया गया था. पिछले माह के दौरान यह पहली बार है जब राज्य के किसी भी नागरिक के सैंपल में कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है.

अभी तक यह स्थिति राज्य में पहले और दूसरे लहर के दौरान नहीं पायी गयी थी. कोरोना मामले में सोमवार को तीन लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाये गये थे. इसमें बेगूसराय जिले में एक, भोजपुर जिले में एक और दरभंगा जिले में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें