1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. giriraj singh did not like the decision of the government said india pakistan t20 world cup match should be reconsidered asj

गिरिराज सिंह को नहीं भाया सरकार का फैसला, बोले- भारत-पाक टी-20 वर्ल्ड कप मैच पर हो फिर से विचार

कश्मीर में तीन बिहारियों की मौत के बाद बिहार के नेताओं में गुस्सा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं. ऐसे में दोनों देशों के बीच होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप मैच पर सरकार को फिर से विचार करना चाहिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
फाइल

पटना. कश्मीर में तीन बिहारियों की मौत के बाद बिहार के नेताओं में गुस्सा है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप मैच पर सरकार को फिर से विचार करना चाहिए. दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं.

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं, तो ऐसे आयोजन की जरुरत नहीं है. सरकार को इस पर दोबारा विचार करना चाहिए। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में मैच होना है.

जम्मू और कश्मीर में बीते दिनों बढ़ी हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया जा रहा है. घाटी में अस्थिरता का माहौल पैदा करने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन यहां के आम नागरिकों, खासतौर पर अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं.

इसी कड़ी में आतंकियों ने रविवार को बिहार के दो मजदूरों की हत्या कर दी. इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों ने दो गैर-कश्मीरियों पर हमला किया था, जिसमें से एक मुस्लिम था. शुक्रवार को आतंकियों ने बिहार के एक गोलगप्पा बेचने वाले को गोलियों से भुना था.

घाटी में लक्षित आतंकी हमलों के बाद से बढ़े डर के माहौल की वजह से सैकड़ों मजदूर पलायन करने को मजबूर हो गये हैं तो वहीं हजारों गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबल सेफ ठिकानों पर ले जा रहे हैं. गिरिराज ने कहा कि ऐसे माहौल में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का आयोजन सही नहीं है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें