1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. get on spot registration and vaccination at this vaccine center in patna from 5 pm to 9 am relief to working people asj

पटना के इन वैक्सीन सेंटरों पर शाम से सुबह तक करायें ऑनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन और लें टीका, कामकाजी लोगों को मिली राहत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टीका
टीका
प्रभात खबर

पटना. शहर में मंगलवार से अब दो ऐसे सेंटर भी काम करने लगे हैं, जहां सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटे कभी भी पहुंच कर वैक्सीन ली जा सकती है. इन सेंटरों में पहला इनकम टैक्स गोलंबर के पास स्थित होटल पाटलिपुत्र अशोक है, जबकि दूसरा पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बनाया गया है.

मंगलवार की शाम इनका उद्घाटन होने के बाद ये काम करने लगे. पहले दिन यहां ऑनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगायी गयी. पहले ही दिन कई लोगों ने इस सुविधा का लाभ उठाया. ऑनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उन लोगों के लिए विशेष लाभदायक है, जिन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना नहीं आता है. ऐसे लोग सिर्फ आधार कार्ड लेकर आ जाएं, तो उन्हें वैक्सीन लगा दी जायेगी.

पटना सिटी के तीन सेंटरों पर अब सभी को ऑनस्पाॅट वैक्सीनेशन

18 से 44 आयु वर्ग को मंगलवार से पटना सिटी के तीन सेंटरों पर आॅनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन की सुविधा मिलने लगी. इन तीन सेंटरों में रामदेव महतो सामुदायिक भवन, एमएए उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और राजकीय महिला महाविद्यालय गायघाट शामिल हैं. इन तीनों सेंटरों पर 45 प्लस आयु वर्ग के लिए और दूसरी डोज लेने वालों के लिए आॅनस्पाॅट रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन की सुविधा पूर्व से ही जारी है.

एसके मेमोरियल में शिक्षकों को लगने लगी वैक्सीन

शहर के एसके मेमोरियल हाॅल में मंगलवार से शिक्षकों के लिए वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरू हो गया है. पहले दिन मंगलवार को 140 शिक्षकों ने वैक्सीन ली है. सेंटर पर शिक्षकों के साथ ही उनके परिवार के लोग भी वैक्सीन ले सकते हैं. जिला प्रशासन ज्यादा से ज्यादा शिक्षकों को वैक्सीन लगाने की कोशिश कर रहा है.

कामकाजी लोगों के लिए सुविधाजनक होगा यह वैक्सीन सेंटर

पटना शहर के लोगों को टीकाकरण की चौबीसों घंटे सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स एवं होटल पाटलिपुत्र अशोक में सेंटर बनाये गये हैं. ऐसे में कामकाजी लोगों के लिए ये सेंटर काफी सुविधाजनक होंगे. ये बातें मंगलवार को इन सेंटरों के उदघाटन के बाद पटना डीएम डा चंद्रशेखर सिंह ने कही.

उन्होंने कहा कि शहर के बीचोबीच ऐसे दो सेंटर की स्थापना की गयी है जहां व्यक्ति आसानी से सुविधा के अनुसार किसी भी समय सेंटर पर पहुंच कर टीका ले सकते हैं. मंगलवार को उद्घाटन के बाद पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंप्लेक्स वैक्सीनेशन सेंटर पर पहला डोज लेने वाली हनुमान नगर की कृष्णा सिंह थी जबकि दूसरे व्यक्ति आरा निवासी महावीर प्रसाद सिंह थे. इस मौके पर दोनों को डीएम ने फूलों का गुलदस्ता देकर ने सम्मानित किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें