1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fourlane built on the old alignment of buddhist circuit approval of bridge next to jp setu asj

बौद्ध सर्किट के पुराने एलाइनमेंट पर ही बनेगा फोरलेन, जेपी सेतु की बगल में पुल को मंजूरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपी सेतु
जेपी सेतु
फाइल

पटना. राज्य सरकार के प्रयास से बौद्ध सर्किट की मुख्य सड़क पटना से अरेराज तक पुराने एलाइनमेंट पर ही बनेगी. यानी यह फोरलेन सड़क पटना एम्स से दीघा, सोनपुर, वैशाली, मानिकपुर, साहेबगंज होते हुए अरेराज तक बनेगी. यह भारतमाला परियोजना का हिस्सा है. केंद्र सरकार ने इसे एनएच का दर्जा दे दिया है. इसके साथ ही गंगा नदी पर जेपी सेतु की बगल में नया फोरलेन पुल भी बनेगा.

यह निर्णय मंगलवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की बैठक में लिया गया. इसके साथ ही छह अन्य परियोजनाओं पर निर्णय हुआ. इससे पहले 17 जून को केंद्र सरकार ने संभावित नये एनएच बाकरपुर-मकेर-तरैया-राजापट्टी बैकुंठपुर-रामपुर खजुरिया-अरेराज तक डीपीआर बनाने का निर्देश दिया था.

इस तरह पटना से अरेराज की तरफ जाने के लिए लोगों को भारतमाला परियोजना के तहत दो एनएच मिल सकेगा. बैठक के बाद पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि सितंबर-अक्तूबर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से इन पथों के शिलान्यास करने का अनुरोध किया है.

क्या कहते हैं मंत्री

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद देते हुए कहा है कि उन्होंने बिहार के आधारभूत ढांचे के विकास लिए महत्वपूर्ण परियोजनाओं की स्वीकृति दी है. राज्य सरकार की ओर से एनएच के निर्माण में तेजी लाने के लिए भरपूर सहयोग किया जायेगा.

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को जानकारी दी कि हर माह प्रत्येक परियोजना की भू-अर्जन की प्रगति की समीक्षा उनके स्तर पर होती है. इसमें सुधार किया जायेगा. साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री को जानकारी दी कि पीएम पैकेज की सड़कों का काम तेजी से चल रहा है. करीब 20 हजार करोड़ की सात परियोजनाएं उद्घाटन और शिलान्यास के लिए तैयार हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें