1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. four lakh cusecs of water has been discharged in gandak minister sanjay jha said full preparations are made to protect against floods asj

गंडक में चार लाख क्यूसेक पानी हुआ डिस्चार्ज, मंत्री संजय झा बोले- बाढ़ से बचाव की है पूरी तैयारी

सूचना जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने शुक्रवार को कहा है कि गंडक में चार लाख क्यूसेक डिस्चार्ज हो रहा है, लेकिन बाढ़ से बचाव की पूरी तैयारी की गयी है. विभाग के अधिकारी 24 घंटे अलर्ट मोड में हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश सरकार के मंत्री संजय झा
नीतीश सरकार के मंत्री संजय झा
फाइल

पटना. सूचना जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने शुक्रवार को कहा है कि गंडक में चार लाख क्यूसेक डिस्चार्ज हो रहा है, लेकिन बाढ़ से बचाव की पूरी तैयारी की गयी है. विभाग के अधिकारी 24 घंटे अलर्ट मोड में हैं.

फिलहाल बाढ़ का खतरा नहीं है. यह बातें उन्होंने जदयू प्रदेश कार्यालय में जन सुनवाई के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहीं. जन सुनवाई के दौरान उन्होंने मुख्य रूप से जल संसाधन विभाग से संबंधित फरियादियों की समस्याएं सुनीं.

मंत्री संजय कुमार झा के पास एक फरियादी ने मोरहर नदी को गाद मुक्त कराने की मांग की. इस पर उन्होंने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया. कुछ फरियादी सिंचाई परियोजनाओं में भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत लेकर पहुंचे थे.

मंत्री संजय कुमार झा ने सभी समस्याओं को सुनने के बाद निराकरण का आश्वासन दिया. इनके अलावा विज्ञान एवं प्रावैधिक मंत्री सुमित सिंह ने जदयू प्रदेश कार्यालय में जन सुनवाई के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनीं. साथ ही जांच के बाद समस्याओं के निराकरण करने का आश्वासन दिया.

कई समस्याओं को समीक्षा के लिए रखा गया. दोनों मंत्रियों से करीब 20 फरियादियों ने मुलाकात की. इस दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा व प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक झा सहित अन्य लोग मौजूद रहे. जदयू की जन सुनवाई का यह कार्यक्रम अब अगले सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार तक आयोजित किया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें