1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. former union minister dr raghuvansh prasad sing died who resigned from rjd was on ventilator at aiims delhi after recovering from coronavirus skt

राजद से इस्तीफा दिए पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, कोरोना से ठीक होने के बाद एम्स में चल रहा था इलाज...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री
रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री
पीटीआई

पूर्व केंद्रीय मंत्री व लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे नेता डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह का आज निधन हो गया. कोरोना वायरस संक्रमण के बाद की कुछ दिक्कतों को लेकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली में हाल में भर्ती हुए थे. शनिवार को स्थति बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली एम्स में वेंटिलेटर पर रखा गया था.

रघुवंश प्रसाद सिंह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. हाल में ही उन्हें कोरोना संक्रमण ने चपेट में ले लिया था. जिसके बाद वो ठीक भी हुए. उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन हाल के दिनों में उनकी तबियत फिर बिगड़ी. उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था. जहां शनिवार को उनकी सेहत अधिक बिगड़ता देख उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. रविवार देर सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

रघुवंश प्रसाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेहद करीबी मित्रों में एक माने जाते रहे. वो राजद के एक ऐसे नेता थे जिनका सम्मान हर दल के नेता करते थे.लेकिन जीवन की आखिरी घड़ी जब नजदीक थी, उन्होंने राजद से इस्तीफा दे दिया. हाल के दिनों में उनका पत्र बाहर आया जिसमें उन्होंने राजद के संगठनात्मक कार्य व नेतृत्व के लिए निराशा जाहिर की थी.

बीते दिनों राजद की अंदरूनी कलह से नाराज होकर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने को लेकर रघुवंश प्रसाद सिंह बिहार की सियासत में चर्चा में आये थे.वहीं हाल में ही उन्होंने पार्टी से भी इस्तीफा देकर किनारा कर लिया था.

सियासी गलियारों में चर्चा इस बात की तेज रही है कि रघुवंश प्रसाद सिंह राजद में रामा सिंह की एंट्री को लेकर नाराज चल रहे थे और इसी कारण उन्होंने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा और बाद में पार्टी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें