1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. former dgp gupteshwar pandey jdu cut ticket in bihar vidhan sabha chunav 2020 know three reason avh

गुप्तेश्वर पांडे को JDU ने क्यों नहीं दिया टिकट? तीन वजह से जानिए पूर्व डीजीपी के फेल होने का कारण...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुप्तेश्वर पांडेय
गुप्तेश्वर पांडेय
सोशल मीडिया

Bihar election news : बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. जदयू ने उन्हें टिकट नहीं दिया है. वहीं गुप्तेश्वर पांडे ने टिकट बंटवारे पर बड़ा बयान दिया है. पांडे ने कहा कि वे इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे और एनडीए के साथ काम करेंगे. गुप्तेश्वर पांडे के टिकट नहीं मिलने को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. वहीं टिकट कटने की सबसे बड़ी वजह बक्सर सीट का बीजेपी के खाते में जाने को बताया जा रहा है. आइए जानते हैं, तीन कारण.

1. बक्सर सीट बीजेपी खाते में- गुप्तेश्वर पांडे को टिकट नहीं मिलने का सबसे बड़ी वजह बक्सर सीट है. बक्सर सीट बीजेपी खाते में चली गई है, जिसके कारण गुप्तेश्वर पांडे को टिकट नहीं दिया गया है.

2. गुप्तेश्वर पांडे को टिकट नहीं मिलने क दूसरा सबसे बड़ा कारण है बीजेपी. दरअसल बीजेपी के चुनाव प्रभारी हैं देवेंद्र फडणवीस, जो कि महाराष्ट्र से आते हैं. वहीं गुप्तेश्वर पांडे सुशांत मामले में महाराष्ट्र पर जमकर हमला बोल चुके हैं, जिसके कारण महाराष्ट्र के नेताओं में भारी नाराजगी है. वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, 'ये पार्टी का निजी मामला है, हमने सवाल किया था कि क्या भाजपा के नेता गुप्तेश्वर पांडेय के प्रचार में जाएंगे? शायद इस सवाल के डर से उनको टिकट नहीं दिया होगा.'

विधानपरिषद का ऑप्शन- बताया जा रहा है कि चुनाव के बाद गुप्तेश्वर पांडे को विधानपरिषद भेजा जा सकता है. इसी वजह से जदयू ने टिकट नहीं दिया है. वहीं जदयू गुप्तेश्वर पांडे का उपयोग चुनाव प्रचार के लिए कर सकती है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें