1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flood threat to many villages due to boom in bagmati water flowing on katra madhopur diversion rdy

बागमती में उफान से कई गांवों पर बाढ़ का खतरा, कटरा-माधोपुर डायवर्सन पर बह रहा पानी, दहशत में लोग

बागमती नदी में आये उफान के कारण कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. नदी से निकला पानी मिश्रौली महादलित टोला में प्रवेश कर गया. इससे करीब एक दर्जन घरों में पानी घुस गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बागमती में उफान, घरों में घुसा बाढ़ का पानी.
बागमती में उफान, घरों में घुसा बाढ़ का पानी.
प्रभात खबर.

मुजफ्फरपुर. कटरा बागमती नदी के जलस्तर में सोमवार को मामूली कमी के बावजूद क्षेत्रीय लोगों की परेशानियां कम नहीं हुईं. कटरा- माधोपुर डायवर्सन पर हकराहा के पास सड़क के ऊपर से पानी बह रहा है. वहीं बरली-तेहवारा मार्ग पर भी नदी की धारा बह रही है. इससे क्षेत्रीय लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया है. नदी के जलस्तर में पिछले हफ्ते बढ़ाव शुरू हुआ, तभी से लोगों की मुश्किलें भी बढ़ने लगी हैं. नदी के किनारे निचले हिस्से में सब्जी की खेती करने वाले किसानों की चिंता भी फसल डूब जाने के बाद बढ़ गयी है.

नदी के जलस्तर में कमी होने के बाद भी समस्याएं बरकरार

क्षेत्रीय किसानों ने बड़े स्तर पर सब्जी की खेती की थी. पानी बढ़ने के बाद फसल डूब गयी है. हरी सब्जियां अभी निकलना शुरू हुई थी. उम्मीद थी कि जून के आखिरी हफ्ते से सब्जी निकलेगी, तो बेचकर कुछ मुनाफा कमा लेंगे. हालांकि अभी आबादी वाले इलाके में पानी नहीं पहुंचा है. जिस रफ्तार से बढ़ाव हो रहा था, उससे क्षेत्रीय लोग सहमे हुए थे. सोमवार से जलस्तर कम होने लगा तो कुछ राहत मिली. सीओ पारस नाथ राय ने कहा कि बाढ़ को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है.

बागमती में उफान से कई गांवों पर बाढ़ का खतरा

बागमती नदी में आये उफान के कारण कई गांवों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. नदी से निकला पानी मिश्रौली महादलित टोला में प्रवेश कर गया. इससे करीब एक दर्जन घरों में पानी घुस गया. इससे वहां के लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. वहीं क्षेत्र के महेशवाड़ा, साठा व हरखौली चौर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. हालांकि, इससे अभी कोई नुकसान नहीं हुआ है. उधर बलौर में बागमती नदी के कटाव से मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क को सुरक्षित करने के लिए बना बाउंड्री वाल कटाव के कारण रविवार रात में ध्वस्त होकर नदी में बह गया. इस बीच वहां कटावरोधी कार्य चलाया जा रहा है. पंसस विभा देवी ने मिश्रौली दलित टोला में अंचल प्रशासन से राहत कार्य चलाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें