1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. five more deaths due to corona in aiims two doctors found corona 41 positive asj

एम्स में कोरोना से पांच और लोगों की मौत, दो डॉक्टर पाये गये कोरोना 41 पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
twitter

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में बुधवार को पांच लोगों की मौत कोरोना से हो गयी. वहीं नये मरीजों में 21 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है.

एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक, पटना एम्स में कंकड़बाग के 55 वर्षीय एक अधेड़, कंकड़बाग के 55 वर्षीय एक अधेड़, सारण के 35 वर्षीय एक युवक, गोपालगंज की 65 वर्षीया एक महिला व शास्त्रीनगर के 36 वर्षीय एक युवक की मौत हो गयी.

वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 21 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी, जिसमें पटना, नालंदा, मसौढ़ी, वैशाली, सारण, भागलपुर, देवघर, दरभंगा, भोजपुर, सीतामढ़ी, खगड़िया के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 18 लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

पीएमसीएच के पांच कर्मी और दो डॉक्टर पाये गये कोरोना पॉजिटिव

पीएमसीएच में कोरोना का संक्रमण थमता नजर नहीं आ रहा है. यहां कई दिनों बाद एक बार फिर से कई कर्मी और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पीएमसीएच के पांच कर्मी और दो डॉक्टरों में बुधवार को कोरोना निकला है. ये विभिन्न विभागों में तैनात थे.

कोरोना काल शुरू होने से लेकर अब तक 100 से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी यहां से कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. पीएमसीएच वायरोलॉजी लैब में बुधवार को आरटीपीसीआर से 491 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से 20 सैंपल पॉजिटिव पाये गये.

इनमें 12 सुपौल के, पांच पीएमसीएच के और तीन शेखपुरा से आये मरीजों के सैंपल थे. यहां के विभिन्न विभागों में रैपिड एंटीजन किट से 295 सैंपलों की जांच की गयी. इसमें से 17 पॉजिटिव पाये गये. इनमें पीएमसीएच के कर्मी और डॉक्टर शामिल थे. कोविड वार्ड में बुधवार देर शाम तक 30 मरीज भर्ती थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें